बंगाल में राज्यपाल ने 43 नए मंत्रियों को दिलाई शपथ

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है । राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज 43 नए मंत्रियों को शपथ दिला रहे हैं । ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में 24 को कैबिनट मंत्री पद दिया जाएगा तो 19 नेताओं को मंत्री पद दिया जाएगा । इन 19 मंत्रियों में से कुछ को स्वतंत्र प्रभार के तौर पर रखा जाएगा तो कुछ मंत्रियों को राज्य मंत्री का प्रभार मिलेगा । ममता के नए मंत्रिमंडल में कई पुराने चेहरों को शामिल किया है तो वहीं कई युवा चेहरों को भी जगह दी गई है ।ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में युवा और अनुभवी चेहरे एक साथ देखने को मिलेंगे ।

पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को एक बार फिर से मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। अमित मित्रा इस बार खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव नहीं लड़े थे। ऐसे में उन्हें इस बार फिर मंत्री बनाकर ममता बनर्जी ने उनपर बहुत बड़ा भरोसा जताया है।शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद भी मौजूद रहीं

अमित मित्रा फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) के महासचिव के रूप में काम कर चुके हैं । ममता बनर्जी के दो कार्यकाल के दौरान अमित मित्रा वित्त, वाणिज्य और उद्योग मंत्री रह चुके हैं । अमित मित्रा खड़दह विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे ।

ममता बनर्जी ने अपने मंत्रिमंडल में आठ महिला मंत्रियों को भी शामिल किया है । इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी और पूर्व IPS हुमायूं कबीर समेत कई नए चेहरों को जगह मिली है ।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोपहर बाद करीब तीन बजे राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मंत्रियों के विभागों का बंटबारा किया जा सकता है। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गृह मंत्रालय के अलावा स्वास्थ्य विभाग अपने पास रख सकती हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!