अब निजी एम्बुलेंस की नहीं चलेगी मनमानी, डीएम ने तय की दरें

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोविड संक्रमण के दौर में आपदा को अवसर बनाने में निजी एंबुलेंस चालक सबसे आगे हैं। लेकिन जिले में अब कोविड व नॉन कोविड मरीजों को घर से अस्पताल जाने के लिए अब निजी एंबुलेंस संचालकों को मनमाना किराया नहीं देना पड़ेगा। एंबुलेंस चालकों की मनमानी को रोकने के लिए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने एंबुलेंस की दरों को तय कर दिया है साथ ही एसडीएम सदर, सीओ (यातायात) और सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) को जिम्मेदारी दी है कि शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई करें।

डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि “कई मरीजों के परिवारीजनों ने शिकायत की थी कि अस्पताल तक ले जाने के लिए निजी एम्बुलेंस संचालक काफी अधिक शुल्क मांग रहे हैं। इसको देखते हुए महामारी एक्ट के तहत अधिकारों का प्रयोग करते हुए शुल्क निर्धारित कर दिया गया है जो ज्यादा शुल्क वसूलेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।”

बिना ऑक्सीजन सामान्य एम्बुलेंस

500 रुपए 10 किलोमीटर तक, उसके बाद 40 रुपए प्रति किलोमीटर

ऑक्सीजन के साथ एम्बुलेंस

750 रुपए 10 किलोमीटर तक, उसके बाद 40 रुपए प्रति किलोमीटर

वेंटीलेटर सपोर्ट, बाई पैप एम्बुलेंस

1000 रुपए 10 किलोमीटर की दूरी तक, उसके बाद 40 रुपए प्रति कलोमीटर

ज्यादा शुल्क मांगे तो यहां करें शिकायत

जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर के0एस0 पांडेय मो0- 9454416845, सीओ (यातायात) राजकुमार तिवारी मो0- 9454401595 तथा सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) मो0- 8299827186 को नोडल अधिकारी नामित करते हुए निर्देशित किया है कि निजी एम्बुलेंस संचालकों द्वारा निर्धारित दरों से ज्यादा शुल्क मांगने पर कोई शिकायत मिले तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें साथ ही डॉयल-112 पर भी इसकी शिकायत की जा सकती है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!