पाँच ग्राम पंचायतों के बूथों पर आज होगा मतदान, फोर्स ने संभाली कमान

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल में पंचायत चुनाव अभी बाकी है। कोरोना के कहर के बीच हुए इस चुनाव के दौरान कई लोगों ने जान गंवाई है। जिले में बीते अप्रैल माह में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रधान पद के प्रत्याशी घोषित हुए 5 लोगों की मौत की वजह से स्थगित किये जाने के बाद आज एक बार फिर नई प्रक्रिया के तहत सुबह 7 बजे से मतदान करवाया जाएगा। मतगणना मंगलवार 11 मई को करवाई जाएगी। इसके लिए बकायदा 21 पोलिंग बूथ बनाये गए हैं जबकि 84 कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

बतादें कि जिले की पाँच ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए चुनाव आज होगा। इसके लिए सभी संबंधित विकास खंडों से पोलिग पार्टी शनिवार की शाम को बूथों पर रवाना हो गई। पुलिस बल के जवानों ने भी कमान संभाल लिया है। सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद इन पंचायतों में ग्राम प्रधान प्रत्याशी की मृत्यु हो गई थी। प्रत्याशियों ने एक दिन पूर्व अपनी ताकत झोंक दी थी। जिसमें राबर्ट्सगंज ब्लाक के तरावां ग्राम पंचायत की उम्मीदवार रहीं मुन्नी देवी का निधन हो गया था। ऐसे में यहां अब मतदान कराया जाएगा। यहां कुल 15 उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कराने के लिए चार बूथ बनाए गए हैं।
इसी तरह घोरावल के गुरेठ ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी ठाकुर प्रसाद की मौत के बाद यहां चुनाव टाल दिया गया था। यहां पर कुल 1511 मतदाता हैं, जबकि ग्राम प्रधान पद के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां चुनाव के लिए कुल 3 बूथ बनाए गए हैं।
नगवाँ ब्लाक के सरईगाढ़ ग्राम पंचायत में आज 4487 मतदाता, 29 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे, यहाँ 7 बूथों पर मतदान होगा। यहां प्रधान प्रत्याशी कैलाश के मृत्यु के बाद चुनाव टाला गया था।
वहीं चतरा के करमांव में 1132 मतदाता 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 2 बूथों पर मतदान कर करेंगे। यहां श्यामा देवी का निधन हुआ था।
कोन के ग्राम पंचायत खरौधी में प्रधान पद के लिए 18 उम्मीदवार हैं। 2654 मतदाता पांच बूथों पर मतदान करेंगे। यहां महबुबन बीबी की मृत्यु हुई थी।

सहायक निर्वाचन अधिकारी जगरूप पटेल ने बताया कि “आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले के पाँच विकास खण्डों के पाँच ग्राम पंचायतों में मतदान कराया जाएगा। 11 मई को मतगणना होगी। मतदान के कुल 21 पोलिंग बूथ बनाये गए हैं तथा 84 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!