चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर न हो दंडात्मक कार्रवाई- भूपेश चौबे

आनंद कुमार चौबे (संवाददात)

सोनभद्र । सदर विधायक भूपेश चौबे ने आज जिलाधिकारी को पत्र भेजकर विकट आपात की स्थिति में चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षक समेत अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी पर दंडात्मक कार्रवाई न करने की मांग की।

सदर विधायक ने जारी पत्र के माध्यम से सकुशल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने वाले समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में व्याप्त वैश्विक कोरोना वायरस उत्पन्न व्यापक महामारी संकट के दौरान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को राष्ट्रहित में सर्वोपरि मानकर पूरी निष्ठा व मनोयोग से मतदान एवं मतगणना की प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराने वाले सभी शिक्षक व शिक्षणोत्तर कर्मी तथा चुनाव में लगे विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।

पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने हेतु जनपद स्तर पर हुए कर्मचारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक समेत अन्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी की प्रतिदिन उपस्थिति के कारण कोविड-19 अथवा अन्य बीमारियों से ग्रसित होने एवं बीमार परिजनों की देखभाल तथा अन्य परेशानियों की वजह से चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले सैकड़ों कर्मचारियों पर दंडात्मक कार्यवाही करना उन्हें हतोत्साहित एवं मानसिक रूप से कमजोर करने जैसा है। इस आपातकालीन परिवेश में सभी शिक्षक एवं अन्य कर्मचारियों के उत्साहवर्धन एवं उनकी मानसिक दृढ़ता को सुदृढ़ करने की हम सबकी जिम्मेदारी है।

बतादें कि कुछ दिनों पूर्व उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष योगेश पांडेय ने सदर विधायक भूपेश चौबे से मुलाकात कर कर्मचारियों के हित में चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की गुहार लगाई थी। जिस पर आज सदर विधायक ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मांग किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए चुनाव ड्यूटी में अनुपस्थित होने वाले शिक्षक, शिक्षणोत्तर कर्मियों एवं विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर किसी भी प्रकार की दंडात्मक कार्यवाही न किया जाए, क्योंकि उनकी अनुपस्थिति जानबूझकर नहीं बल्कि विपरीत परिस्थितियों के कारण हुई है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!