जिपं अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख के लिए कसरत तेज

आनंद कुमार चौबे (संवाददात)

सोनभद्र । डीडीसी और बीडीसी पदों के परिणाम सामने आ गए हैं, अब जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए कसरत तेज हो गई है। वैसे तो 10 सीट के साथ सपा जिले की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जबकि सत्ताधारी भाजपा के सिर्फ 6 सीट ही हैं। तो वहीं बसपा के खाते में सिर्फ 3 सीट आयी है। ऐसे में निर्दलीयों का भी खासा दबदबा है।

सोनांचल में जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अनारक्षित है और 31 जिला पंचायत सदस्य मिलकर अध्यक्ष चुनेंगे। इसके लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है। नामों पर मंथन भी चलने लगा है कि आखिर कौन-कौन संभावित अध्यक्ष पद का दावेदार हो सकता है? कहा जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सपा पूरी ताकत लगा देगी। क्योंकि पार्टी का दावा है कि उसके सदस्य अधिक हैं। दूसरी ओर भाजपा के तीन विधायक होने की वजह से सत्तापक्ष के लिए यह कुर्सी नाक का सवाल होगी। उससे पहले दोनों ही दलों को प्रत्याशी के नामों पर फैसला करना होगा। इतना ही नहीं जनपद के दस ब्लॉक प्रमुख पदों पर भी मंथन शुरू हो गया है। यहां पर बीडीसी मिलकर अलग-अलग ब्लॉकों में प्रमुख चुनेंगे। जनता की ओर से बीडीसी और डीडीसी चुने जाते हैं। जो जीत जाते हैं वह सदन का मुखिया चुनते हैं।

सहायक निर्वाचन अधिकारी जगरूप पटेल का कहना है कि “अभी आयोग से तारीख नहीं आई है, लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पदों का चुनाव इसी मई में ही होना है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!