आंशिक लॉकडाउन का नहीं दिख रहा असर

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप जिले में लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले एक महीने की बात करें तो औसतन प्रतिदिन 300 से अधिक लोग संक्रमित मिल रहे हैं। इसके बावजूद लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं। वीकेंड लॉकडाउन में भी जहां चोरी छिपे दुकानें खुल रही हैं। वहीं यात्रियों को बैठाकर वाहन भी फर्राटा भर रहे हैं। इनता हीं नहीं बिना वजह लोगों को मुख्य मार्ग, गली व चौराहों में टहलते देखा जा रहा है। जिन पर कार्रवाई तो दूर पुलिस इन्हें टोकना भी मुनासिब नहीं समझ रही है।

कुछ जगह पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग जरूर की जा रही है लेकिन लोग लगातार घरों से निकल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन की ओर से लॉकडाउन लगाया गया है। इसे लेकर लोगों में खास जागरूकता नहीं दिखाई दे रही है। लोग बेवजह सड़कों पर निकल रहे हैं। वहीं आवश्यक वस्तुओं के लिए खुली दुकानों पर भीड़ जमा हो रही है।

जिले में सोमवार को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन जारी है लेकिन आंशिक लॉकडाउन का अब तक अनुपालन नहीं हो सका है। आज को भी इसका कहीं असर देखने को नहीं मिला। रॉबर्ट्सगंज सहित जिले के अन्य कस्बों व बाजारों में जहां दुकानदार चोरी छिपे व्यापार करते नजर आए। वहीं छोटे वाहन चालक क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाकर सामान्य दिनों की भांति फर्राटे भरते देखे गए। इतना ही नहीं चाहे गांव की गलियां रही हों या फिर नगर के मुख्य मार्ग, सभी जगह अनावश्यक रूप से लोगों को टहलते देखा जा रहा है।

हालांकि जिला प्रशासन की ओर से भी नगर के प्रमुख चौराहों पर लाउडस्पीकरों के माध्यम से कोरोना प्रोटोकाल के अनुपालन की अपील कराई जा रही है साथ ही लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने व सामाजिक दूरी का अनुपालन करने की अपील भी की जा रही है। इसके बावजूद न तो लोग शत प्रतिशत प्रोटोकॉल का अनुपालन कर रहे हैं और न ही आंशिक लॉकडाउन का।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!