मौसम ने ली करवट, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल में मई माह की शुरुआत से ही मौसम परिवर्तनशील है। कभी धूप तो कभी बादल छा रहे थे। बदलाव का पूरा असर आज दोपहर बाद देखने को मिला। जब एकाएक बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होनी शुरू हो गई है। अचानक बूंदाबांदी तेज बारिश में बदल गयी साथ ही कुछ देर के लिए ओले भी गिरे। लेकिन हल्के ओले थे जो कुछ देर बाद बंद हो गए गए। जिससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। आज जनपद में 17 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। अचानक मौसम में आये इस परिवर्तन का स्थानीय लोग पूरा लुफ्त उठाते दिखे। वहीं तेज बारिश और ओले की अपने घरों से मोबाइल में फोटो कैद करते तथा बच्चे छतों और बालकनियों में ओले समेटते देखे गए।

आधे घंटे तेज बारिश और ओले गिरने के बाद तापमान में गिरावट अवश्य आई। रॉबर्ट्सगंज समेत जिले के अन्य हिस्सों में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। जहाँ गुरुवार का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं आज दोपहर बाद आए मौसम में परिवर्तन के बाद अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान में 2.6 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। आज न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो गुरुवार को 24.2 डिग्री सेल्सियस पर था।

मौसम विभाग से जुड़े राजन सिंह की माने तो आने वाले एक सप्ताह तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा और बरसात होने तथा ओले पड़ने का भी अनुमान है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!