तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली ममता बनर्जी, कहा- मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी

ममता बनर्जी ने तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है । राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई । औपचारिक तौर पर ममता एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री बन गई हैं । उधर बंगाल की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बीजेपी धरना प्रदर्शन कर रही है ।

शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने सबसे पहले लोगों का धन्यवाद किया । इसके बाद आगे कहा कि मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं । अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी।’ वहीं राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘उम्मीद है ममता बनर्जी संविधान का पालन करेंगी । राज्य में कानून का राज होगा । हिंसा के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा, “मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं । आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा । हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है । उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी ।”

राज्यपाल की इस टिप्पणी का ममता ने भी जवाब दिया । ममता ने चुनाव आयोग को निशाने पर लिया और कहा कि अभी तक सबकुछ चुनाव आयोग के अधीन था, चुनाव आयोग ने काफी अधिकारियों को बदल दिया था, मैंने अभी शपथ ली है, नए सिरे से व्यवस्था करूंगी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है । उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई ।”

उधर कोलकाता के BJP कार्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘जैसे-जैसे नतीजे आए हैं वैसे-वैसे यहां राजनीतिक हिंसा का तांडव देखने को मिला है। यह लड़ाई हम निर्णायक मोड़ तक लड़ेंगे । जो तस्वीरें मैंने विभाजन के समय देखी थी वे ताजा होती दिख रही थीं । जिनको रक्षा करनी चाहिए वे ही इस हिंसा के तांडव के जिम्मेदार लोग हैं।ऐसे लोग शपथ लें, प्रजातंत्र में सबको शपथ लेने का अधिकार है लेकिन हम भी शपथ लेते हैं कि बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे ।’



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!