जिला अस्पताल को मिली ऑक्सीजन प्लांट की सौगात

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट चालू

सोनभद्र । कोरोना संक्रमण के बढ़ते दबाव के बीच आज ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर राहत की खबर आई। जिला अस्पताल में स्थापित आक्सीजन जनरेशन प्लांट आज से क्रियाशील हो गया है। जिससे जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले सामान्य मरीजों को सीधे जरूरत मुताबित आक्सीजन गैस सीधे आपूर्ति की जायेगी।

इस दौरान सीडीओ डॉ0 अमित पाल शर्मा ने बताया कि “हिण्डालको व अल्ट्राटेक परिवार की तरफ से जिला संयुक्त चिकित्सालय में आक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना की गयी है। इस आक्सीजन जनरेशन प्लांट से प्रति मिनट 45 लीटर आक्सीजन गैस जनरेट होगी जो जिला अस्पाताल में भर्ती होने वाले मरीजों को सीधे आपूर्ति की जायेगी। सीडीओ ने बताया कि करोना संक्रमण काल में आक्सीजन गैस की किल्लत की स्थिति में हिण्डालको व अल्ट्राटेक परिवार द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले सामान्य मरीजों को जरूरत मुताबित आक्सीजन गैस सीधे आपूर्ति की जायेगी।”

मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा ने अल्ट्राटेक सीमेन्ट लिमिटेड डाला सीमेन्ट ईकाइ के यूनिट हेतु राहुल सहगल, रमेश चन्द्र पाण्डेय व हिण्डालकों इस्ट्रीज के सीईओ एन0 नागेश का आभार व्यक्त किया।

सीडीओ ने जिले स्थापित औद्योगिक ईकाइयों के पदाधिकारियों से अपील किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ ही सामान्य मरीजों के जन स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आक्सीजन जैसे जीवनदायी व्यवस्थाओं के लिए आगे आएँ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!