दिल्ली सीएम का एलान, कार्ड धारकों को मुफ्त राशन व ऑटो चालकों को मिलेगा 5000₹

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अब दिल्ली में जितने भी 72 लाख राशन कार्ड धारक हैं उनको अगले 2 महीने के लिए मुफ्त राशन दिया जाएगा । हालांकि इसका मतलब यह नहीं कि लॉकडाउन अगले 2 महीने तक चलेगा ।

उन्होंने कहा कि जिस आर्थिक तंगी से गरीब आदमी जूझ रहा है उसकी मदद करने के लिए अगले 2 महीने के लिए सरकार ने मुफ्त राशन देने का फैसला किया है।

प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते हमने मजदूरों के लिए ऐलान किया था कि हर मजदूर के अकाउंट में पांच ₹5000 डाले जाएंगे, डाले गए हैं। दिल्ली में जितने भी ऑटो टैक्सी चालक हैं उनके अकाउंट में ₹5000 दिल्ली सरकार देगी ।

इसे इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको मदद मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि 1,56,000 ऐसे ऑटो टैक्सी ड्राइवर की मदद पिछली बार की थी ऐसे सभी लोगों को इस बार की मदद मिलेगी ।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि इस समय कोई किसी भी पार्टी का हो, सब लोग आपस में मिलकर एक दूसरे की मदद करें। इस वक्त कोई राजनीति नहीं करनी है चाहे किसी भी धर्म या जाति के हो चाहे अमीर हो या गरीब हो सब एक दूसरे की मदद करें।

अगर किसी को अस्पताल नहीं मिल रहा है तो उसको अस्पताल दिलवाने में मदद करें अगर किसी को बेड नहीं मिल रहा तो उसको बेड दिलवाने में मदद कर सकते हैं।

किसी के घर में कोई बीमार है तो उसको खाना खिलाने में या उनके घर खाना पहुंचाने में मदद कर सकते हैं। गरीब लोगों को आर्थिक मदद की जा सकती है। अगर हम सब मिलकर इस से लड़ेंगे तो मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्द हम कोरोना से जीत पाएंगे।

वहीं दिल्‍ली में संक्रमण की स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है ।राजधानी दिल्ली में सोमवार को 18 हजार 43 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। 448 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई. वहीं, आज 20 हजार 293 लोगों ने कोरोना को मात दी। बीते दिन राजधानी में कोविड-19 के 20 हजार 394 नए मामले आए और 407 लोगों की मौतें दर्ज की गईं थी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!