मतगणना का काउंटडाउन शुरू, बढ़ी उम्मीदवारों की धड़कन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का चौथा चरण गुरुवार को संपन्न हो गया और अब मतगणना का काउंटडाउन शुरू होते ही प्रत्याशियों की धुकधुकी तेज हो गई। हार जीत के गुणा गणित के बीच हर कोई अपनी जीत का दावा कर अपने को सहेजने की कोशिश में जुटे रहे। रविवार को सुबह आठ बजे से मतगणन शुरू होने के साथ प्रत्याशियों के दिल की धड़कन और तेज हो जाएगी। हालांकि इस दिन लॉकडाउन के कारण प्रत्याशी अपने समर्थकों को नहीं ले जा सकेंगे। चुनाव में नामांकन के दौरान भी लॉकडाउन रहा था। उस दिन की तरह की मतगणना के दिन व्यवस्था रहेगी।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। प्रत्याशियों में उतनी ही बैचेनी बढ़ती जा रही है। गांवों में प्रत्याशियों की जीत-हार को लेकर गुणा-भाग चल रहा है। सभी अपने-अपने प्रत्याशियों को जीत दिला रहे हैं। कोरोना को देखते हुए शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के बाद प्रदेश सरकार ने अब सोमवार को भी लॉकडाउन की घोषणा की है। मतगणना रविवार दो मई से शुरू होगी। ऐसे में उन समर्थकों के अरमानों पर पानी फिर गया जो अपने प्रत्याशियों के साथ मतगणना स्थल पर जाने का सपना संजोए बैठे हैं। लॉकडाउन के कारण प्रत्याशियों के अलावा एजेंट ही मतगणना स्थल पर जा सकेंगे।

फ़ाइल फोटो

एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि “मतगणना के दौरान लॉकडाउन रहेगा और कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एजेंट और प्रत्याशियों को ही मतगणना स्थल पर आने की इजाजत दी जाएगी। सरकार के निर्देशों का पालन किया जाएगा। मतगणना स्थलों के बाहर पुलिस बल तैनात रहेगा। वहीं राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश हैं कि विजय जुलूस प्रतिबंधित रहेगा। कोई भी प्रत्याशी या समर्थक विजय जुलूस नहीं निकालेगा। किसी भी व्यक्ति ने निर्देशों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-188 एवं आपदा प्रबंध अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 के अंतर्गत विधिक कार्रवाई की जाएगी।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!