कोरोना काल के वावजूद मतदाताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह, जिले में 67.65 फीसदी मतदान

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। कोरोना काल के वववजूद जिले में 67.65 फीसदी से अधिक मतदान हुआ । मतदाओं में सुबह से ही मतदान को लेकर काफी उत्साह था। दोपहर में सूरज की तपिश के बीच भी मतदाताओं का उत्साह कम नहीं हुआ। जैसे जैसे तपिश बढ़ रही थी वैसे वैसे मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता रहा। मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें मतदातओं की लगी रहीं। शाम पांच बजे के बाद भी मतदान केंद्रों में मतदान चल रहा था। अपनी बारी की प्रतीक्षा में लोग बैठे नजर आए। खास बात यह रही कि चुनाव के उत्साह में लोग कोरोना को बिल्कुल ही भूल गए । कहीं भी बूथों पर न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन दिखा और न किसी प्रकार की थर्मल स्कैनिंग ।

जिले के 10 विकास खंडों की 629 ग्राम पंचायतों में मतदान संपन्न हुआ। 2171 बूथों पर मतदाताओं ने अपने वोट डाले। प्रत्याशी और उनके समर्थक गांव में घूम घूमकर एक-एक मतदाता को मतदान केंद्र तक पहुंचा रहे थे। यह नजारा सभी बूथों पर आम नजर आ रहा था। हर कोई मतदाता को बूथ तक लाने के लिए भागदौड़ में जुटा था।

सुबह 7 बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी और तमाम मतदाता 7 बजते ही कतारों में लगे नजर आए। जिले के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगी नजर आ रहीं थीं।

देखें वीडियो

पहले दो घंटे जिले के सभी ब्लॉकों में 10.79 फीसदी मतदान हुआ। जबकि 11 बजे सूरज की तेज तपिश के बीच मतदान बढ़कर 21.55 फीसदी पर पहुंचा। दोपहर 1 बजे तक जिले में 32.25 फीसदी मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। दोपहर 3 बजे तक और मतदान का प्रतिशत बढ़ा और यह प्रतिशत 44.57 पर जा पहुंचा। तेज धूप और बढ़ते तापमान का मतदान पर असर नजर नहीं आया। दोपहर के समय मतदान का प्रतिशत बढ़ गया। 3 बजे से 5 बजे तक तेजी से वोट पड़े और मतदान प्रतिशत 5 बजे 55.84 तक जा पहुंचा।

बभनी, दुद्धी, रामपुर बरकोनिया और सुकृत इलाकों में छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हो गया। अब प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 2 मई को होना है। उस दिन पता चलेगा कि जनता ने किसे आशीर्वाद दिया और किसे नकार दिया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!