कोरोना मरीजों को राहत, अब इन निजी अस्पतालों में भी होगा इलाज, देखें सूची

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । निजी अस्पताल में कोरोना का इलाज करवाने की चाह रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। जिले में 9 अस्पतालों को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए मान्यता मिल गई है। बतादें कि जिले में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए अभी तक जिले में किसी निजी अस्पताल में सुविधा नहीं थी। इसके चलते मरीज की हालत गंभीर होने पर वे वाराणसी या इलाहाबाद जाने के लिए मजबूर थे। लेकिन, अब उन्हें बाहर शहर में जाना नहीं पड़ेगा।

प्रभारी सीएमओ डॉ0 बी0के0 अग्रवाल ने बताया कि “जो मरीज निजी अस्पताल में उपचार कराना चाहते हैं, वह जिला प्रशासन द्वारा चयनित 9 निजी हॉस्पिटलों में जा सकते हैं। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालांकि प्रशासन की ओर से जिले में कोरोना मरीजों के मुफ्त उपचार की सुविधा भी उपलब्ध है। इसके लिए जिला अस्पताल में 300 बेड का एल-टू हास्पिटल बनाया गया है, जहां आइसीयू से लेकर वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध है।

इन हॉस्पिटलों को किया गया अधिकृत

अभी तक निजी अस्पतालों में पहले से भर्ती मरीजों में कोरोना का संक्रमण पाए जाने पर उन्हें सरकारी अस्पताल का रुख करना पड़ता था। सीएमओ की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार, साईं हॉस्पिटल-रॉबर्ट्सगंज, कीर्ति पाली हॉस्पिटल-रॉबर्ट्सगंज, जीवन ज्योति मशीही हॉस्पिटल-रॉबर्ट्सगंज, प्रभव सर्जिकल हॉस्पिटल-रॉबर्ट्सगंज, सोनभद्र मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल-रॉबर्ट्सगंज, रेनुपावर हॉस्पिटल-रेनुकूट, धन्वंतरि हॉस्पिटल एनटीपीसी-रिहंद, हिंडाल्को हॉस्पिटल-रेनुकूट और संजीवनी हॉस्पिटल एनटीपीसी-शक्तिनगर अब कोरोना के मरीजों का इलाज़ करने के लिए अधिकृत होंगे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!