पंचायत चुनाव : दो शिक्षकों की हालत बिगड़ी, पहुंचे सीएचसी चोपन, एक रेफर

रविन्द्र पाठक (संवाददाता)

जुगैल । कल सुबह से मतदान होना है जिसके लिए पोलिंग पार्टी आज अपने-अपने बूथों पर पहुंच चुकी है। इस बीच जुगैल क्षेत्र के चतरवार पोलिंग बूथ पर तैनात अंशु नामक एक महिला कर्मचारी की तबियत आचनक बिगड़ गयी। पेट में दर्द के साथ सांस लेने में दिक्कत बताई जा रही है । महिला की स्थिति को देखते हुए वहां मौजूद पीठासीन अधिकारी व अन्य कर्मचरियों के हाथ-पांव फूलने लगे । कर्मचारियों ने बताया कि महिला की स्थिति के बारे में जानकारी देने व मदद के लिए आलाधिकारी से लेकर ब्लाक, अधीक्षक सीएचसी चोपन, 108 व 102 नम्बर एम्बुलेंस को फोन किया गया लेकिन किसी ने फोन तक नहीं उठाया । कर्मचारियों ने बताया कि बिना किसी सुविधा के उनको मरने के लिए भेज दिया गया और अब कोई सुधि तक लेने वाला भी नहीं है ।

चोपन संवाददाता घनश्याम पांडेय ने बताया कि महिला कोन क्षेत्र में शिक्षिका के पद पर तैनात है । जिसकी स्थिति को देखते हुए 112 नम्बर की पुलिस के जवान मदद के लिए आगे आये औऱ उसे लेकर चोपन सीएचसी पहुंचे, जहां से महिला शिक्षिका को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह मूलतः बागपत जनपद की रहने वाली है । जानकारी के मुताबिक महिला के इसी करीबी रिश्तेदार की भी कोरोना से मौत हुई है । जिसकी सूचना के बाद से उनकी भी तबियत और खराब हो गयी ।

फिलहाल खबर लिखने तक महिला के स्वास्थ्य की जानकारी नहीं मिल सकी थी। लेकिन जनपद न्यूज लाइव पर कांग्रेस नेता धीरज पांडेय ने यह मांग रखी थी कि हर पोलिंग पार्टी के साथ एक एम्बुलेंस भेजा जाए ताकि आपातकाल की स्थिति में लोगों की मदद हो सके ।

चोपन संवाददाता घनश्याम पांडेय ने बताया कि चोपन सीएचसी पर एक अन्य अध्यापक मथुरा प्रसाद पुत्र सरयू प्रसाद जो चकरिया में शिक्षक है, जिसकी ड्यूटी रावर्ट्सगंज ब्लॉक में लगी थी, बुखार आने पर चोपन अस्पताल पहुंचा, जिसकी इलाज चल रही है ।

कुल मिलाकर एक तो सरकार कोरोना काल में चुनाव करा रही जिसकी अभी कोई जरूरत नहीं थी, जिसे रोकने के लिए कई सांसद विधायकों ने पत्र तक लिखे थे । लेकिन सरकार ने अनदेखा कर दिया । उसके बाद उसकी व्यवस्थाओं से लोगों की जिंदगी और भी बद से बत्तर हो चली है । यदि सरकार सुविधा भी नहीं दे सकती है तो किसी की जिंदगी दांव पर लगाने का उसका कोई अधिकार नहीं ।




अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!