तैयारी पूरी : आज गाँव की सरकार चुनेंगे 12.69 लाख मतदाता

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज जिले के 12.69 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे और चारों पदों के के लिए 23 हजार से अधिक प्रत्याशियों के भाग्य लिखेंगे। जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर चुनाव कराने के लिए सभी 2171 बूथों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच गई हैं। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान कोविड प्रोटोकॉल तार-तार हो गया। सामाजिक दूरी के नियम का अनुपालन नहीं हो सका।

जिले के सभी दस ब्लाकों के 629 प्रधान, 7767 ग्राम पंचायत सदस्य, 781 क्षेत्र पंचायत सदस्य व 31 जिला पंचायत सदस्यों के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। सभी ब्लाकों में बनाए गए केंद्रों से पोलिंग पार्टियों बुधवार की सुबह आठ बजे के बाद से कर्मचारी रवानगी स्थल पर पहुंचने लगे थे। पीठासीन अधिकारियों को सभी चारों पदों के मतपत्र आवंटित मतदाताओं की संख्या के अनुसार उपलब्ध कराए गए। ज्यादातर पोलिंग पार्टियां सामग्री लेने के बाद दोपहर से पहले आवंटित मतदान केंद्रों के लिए निकलना शुरू हो गई थीं। शाम तीन बजे तक सभी पोलिंग पार्टियां निकल गईं। प्रत्येक बूथ पर देर शाम तक पोलिंग पार्टियां सकुशल पहुंच गईं। ड्यूटी पर तैनात 147 सेक्टर मजिस्ट्रेट ने पोलिंग पार्टियों की उपस्थिति का सत्यापन कर लिया। हर पोलिंग पार्टी में चार कर्मचारी हैं। इसमें कम से कम एक महिला कर्मचारी शामिल की गई है। पोलिंग पार्टियों को मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध कराया गया है।

पोलिंग पार्टी की रवानगी के दौरान कोविड प्रोटोकॉल तार-तार हो गया। भीड़ में कर्मचारी एक दूसरे के साथ जद्दोजहद करते नजर आए। बसामाजिक दूरी का पालन नहीं हो सका। ज्यादातर कर्मचारी मास्क लगाए नजर आए। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान ट्रकों और बसों में सवार होने के लिए मतदान कार्मिकों को धूप में इंतजार करना पड़ा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!