कोरोना की जंग में भारत की मदद करेगा रूस, पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से की बात

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात की है। दोनों ने भारत में बढ़ते कोरोना संकट पर चर्चा की । पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी । पीएम ने बताया कि उन्होंने कोरोना से लड़ाई में भारत की मदद करने के लिए रूस के राष्ट्रपति पुतिन का शुक्रिया भी किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘आज मैंने अपने दोस्त पुतिन से बात की। हमने कोरोना के बढ़ते संकट पर चर्चा की । इस महामारी से लड़ने में रूस हमारा सपोर्ट कर रहा है, इसके लिए मैंने राष्ट्रपति पुतिन का शुक्रिया किया।’ पीएम ने आगे लिखा की रूस की स्पूतनिक वैक्सीन कोरोना से लड़ने में मानवता की मदद करेगी।

पीएम मोदी ने आगे जानकारी दी है कि कोरोना से अलग कुछ मुद्दों पर भी दोनों ने बात की। इसमें अंतरिक्ष अन्वेषण और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र पर बात हुई। पीएम ने अगले ट्वीट में कहा कि सामरिक भागीदारी को मजबूत करने के लिए आने वाले दिनों में दोनों देशों के बीच 2+2 मंत्री स्तर की बैठक होगी। इसमें दोनों देशों के रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री हिस्सा लेंगे ।

डॉ रेड्डी लेबोरेटरीज ने मंगलवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई के अंत तक भारत आ जाएगी ।कंपनी को भारतीय दवा नियामक से स्पूतनिक वी के सीमित आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है ।

डॉ रेड्डी और आरडीआईएफ ने सितंबर 2020 में स्पूतनिक वी के चिकित्सकीय परीक्षणों के लिए एक समझौता किया था। कंपनी के पास भारत में इस वैक्सीन की 12.5 करोड़ खुराकों के वितरण का अधिकार है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!