आठ दिनों में 30 मरीजों ने तोड़ा दम, संक्रमण की रोकथाम के इंतजाम हो रहे फेल

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में कोरोना संक्रमितों की मौतों का सिलसिला बरकरार है। बीते 24 घंटे में पांच मरीजों की मौत हो गई। 2 मरीज की होम आइसोलेशन में तथा दो की एल-2 हॉस्पिटल लोढ़ी तथा एक मरीज की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गयी।

लगातार मौत के आंकड़ों में हो रही बढ़ोत्तरी के बीच जिले के लिए एक राहत भरी खबर भी है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आँकडों के अनुसार बीते 8 दिनों का तुलनात्मक अध्ययन करें तो एक ओर जहाँ बीते 8 दिनों में 3017 कोरोना संक्रमित नए मरीजों मिले तो वहीं दूसरी ओर 2141 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। जबकि इस समयावधि में 30 मरीजों ने अपनी जान गवाईं है।

सोनांचल में बेकाबू हो चुके संक्रमण की रोकथाम के तमाम इंतजाम विफल साबित हो रहे हैं। एक तरफ संक्रमितों की मौत और शवदाह के आंकड़े मेल नहीं खा रहे। दूसरी तरफ अस्पतालों में मरीज दम तोड़ रहे हैं। पिछले आठ दिनों में 30 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मृतक संख्या आज 133 पहुंच गई।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ0 प्रेमनाथ ने बताया कि 273 नए मरीज मिलने से एक्टिव केस 3500 हो गए हैं। कुल मरीजों का आंकड़ा 11653 पहुंच गया है। आज 184 मरीज ठीक होने से कुल डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 8020 हो गई है। जिले में 4.41 लाख लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। मरीजों के स्वस्थ होने की दर 69 फीसदी है।

कोविड-19 जाँच की रिपोर्ट जानने के लिए इस लिंक का करें उपयोग

https://labreports.upcovid19tracks.in

सर्वप्रथम लिंक खोलकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डाले, फिर रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आने के बाद उसे डाले और रिपोर्ट आने के बाद उसकी पीडीएफ फ़ाइल डाउनलोड कर लें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!