पंचायत चुनाव: अब मतों को सहेजने में गुजर रहा वक्त, प्रचार थमने के बाद प्रत्याशियों की बढ़ी बेचैनी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में चुनाव प्रचार खत्म होने के साथ ही मतों को सहेजने और उन पर पहरेदारी की होड़ मची रहेगी। अंतिम समय में कहीं कोई मतदाता पाला न बदल ले या किसी के प्रलोभन में न फंस जाए, इस दिशा में प्रत्याशी काफी सतर्क हो गए हैं। पल-पल उन पर नजर रखी जा रही है।

29 अप्रैल को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तहसील व जिला प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है। तहसील क्षेत्र में प्रशासन की हर मतदान केंद्रों पर पैनी नजर है। इनमें संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

यहां किसी तरह के हालात से निपटने के लिए अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की गई है। प्रत्याशियों द्वारा मतदान से ठीक पहले वाली रात मतों को अपने पक्ष में करने की जी तोड़ कोशिश होगी। इसको लेकर टकराव की स्थिति से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस प्रशासन गोपनीय तरीके से ऐसे सभी जगहों का ब्योरा जुटा रहा है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि “शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें। किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। चुनाव में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। शरारती तत्वों से निपटने में प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!