पंचायत चुनाव : परिवहन विभाग ने 1435 वाहनों का किया अधिग्रहण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगी पोलिंग पार्टियों के प्रस्थान व मतगणना कराने के बाद मतपेटियों को सुरक्षित स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने, सुरक्षा बलों और सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों के लिए परिवहन विभाग ने 1435 वाहनों का इंतजाम किया है।

एआरटीओ (प्रवर्तन) पी0एस0राय ने बताया कि “इन वाहनों के स्वामियों को निर्धारित स्थल पर आज सुबह पहुंचना होगा। सभी को अधिग्रहण आदेश तामील करा दिए हैं। इसके बाद भी कोई वाहन स्वामी नहीं आता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसमें एक साल की सजा या भारी जुर्माना अथवा दोनों हो सकते हैं।”

एआरटीओ के मुताबिक 609 बसों को पोलिंग पार्टियों के लिए, सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों के लिए 610 हल्के वाहनों, पुलिस के लिए 216 हल्के वाहनों की व्यवस्था की गई है।

वाहन स्वामी जिला निर्वाचन अधिकारी के अधिग्रहण आदेश का शत-प्रतिशत पालन करेंगे। जिन वाहन स्वामियों द्वारा लापरवाही की जाएगी और निर्धारित समय और स्थान पर अपने वाहन को प्रस्तुत नहीं किया गया तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। वाहनों को ब्लॉक स्तर पर ही एकत्र किया जाएगा।

10 स्थलों को प्रस्थान व मतगणना स्थल बनाया गया
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से 10 परिसर/स्थलों का अधिग्रहण किया गया है। इन स्थलों से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। इसके साथ ही मतगणना भी उन्हीं स्थलों पर होगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!