पंचायत चुनाव : क्या बोले चोपन गांव के प्रधान प्रत्याशी, क्या है उनका प्लान

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन। स्थानीय ग्राम पंचायत चुनाव की सरगर्मी जोरो पर हैं सभी प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह भी आवंटित हो गए हैं लेकिन विकासखंड चोपन के ग्राम चोपन में प्रधान पद के सभी दावेदारों ने अपने अपने स्तर से संपर्क अभियान को गति देने में जुट गए हैं। यहाँ चौथे चरण में यानी 29 अप्रैल को वोट पड़ने है जिसको लेकर गांव की गलियों चबूतरो से लेकर चट्टी चौराहों पर चाय पान की दुकानों पर प्रधान के चुनाव को लेकर चर्चा करते देखे जा रहे हैं वही मतदाताओं का कहना है कि पढ़े लिखे और बिना भेदभाव के गांव का जो विकास करेगा उसी का समर्थन करेंगे।

चोपन गांव की कुल आबादी लगभग 5000 है और मतदाता 2021 है। पंचायत चुनाव को देखते हुए उम्मीदवार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं और जगह जगह अपनी गोटी बैठाने में लग गए हैं । अब तो प्रचार भी थम गया है लेकिन फिर भी अकेले डोर टू डोर सुबह शाम गांव में प्रत्येक घरों में जा-जा कर अपने लिए माहौल बना रहे तथा वहीं ग्रामीणों के हर सुख दुख में शामिल भी हो रहे हैं। चोपन गांव में कुल 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं देखा जाए तो गांव के युवा वर्ग पंचायत चुनाव को लेकर काफी उत्साहित हो रहे हैं उनका कहना है कि पढ़ा-लिखा युवा उम्मीदवार जो रहेगा वह गांव के विकास को गति प्रदान करेगा और बिना भेदभाव के कार्य करेगा।

1-वर्तमान ग्राम प्रधान विष्णुकांत मौर्य कहते हैं कि मेरे कार्यकाल में अभी तक तीन स्कूलों का कायाकल्प, आठ टंकी का निर्माण पूरे गांव में व्यक्तिगत शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, कच्ची पक्की नाली का निर्माण कार्य बिना भेदभाव के कराया गया है आगे मौका मिला तो विकास कार्य को और भी आगे बढ़ाया जाएगा। गांव में विकास कार्य कराया है योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाया गया है मौका मिला तो तेजी से काम कराएंगे और अधूरे कार्य को पूरा करेंगे।

विष्णुकांत मौर्य, निवर्तमान प्रधान

2-पंचायत चुनाव को लेकर प्रधान पद के लिए मैदान में हूँ, जनता का आशीर्वाद मिला तो गांव का चहुमुखी विकास करेंगे।

दुर्गेश यादव

3-यह चुनाव युवाओं का है और युवा वर्ग को मौका मिलना चाहिए यदि गांव के लोग मौका देते हैं तो बिना भेदभाव के विकास कराएंगे।

दिनेश साहनी

4-प्रधान पद की प्रत्याशी पूर्व प्रधान रेनू देवी ने कहा कि बिगत 2005 में जनता ने मुझे प्रधान बनाया था । उस दौरान हमने गाँव के विकास को गति प्रदान करते हुये हर घर को रास्ता से जोड़ने का काम किया था साथ ही पेयजल के लिये 15 नलकूप, 15 सिंचाई कूप का निर्माण, बिजली का विस्तारीकरण जिसमें गड़ईडीह प्रमुख रुप से रहा जूनियर हाईस्कूल का निर्माण नदी नाले पर रपटा पूलिया का निर्माण तथा इसी के साथ गाँव के चौतरफा विकास को गति प्रदान करते हुए कार्य किया आगे उन्होंने कहा मै अपने पिछले कार्यकाल में कराये गये विकास पर कार्यो को लेकर एक बार पुनः जनता जनार्दन के दरबार में आई हूँ । अगर इस बार अवसर मिला तो गाँव में हर छोटे बड़े विकास कार्य जो अछूते रह गये हैं उनको विकास से जोड़ने का काम किया करूंगी।

रेनू देवी

5-शिक्षित जनप्रतिनिधि रहने से गांव के विकास को और भी गति मिलती है, गांव के विकास को गति देने व गांव को प्रदेश में एक अलग स्थान दिलाने के लिए चुनाव मैदान में हु मौका मिला तो करके दिखाऊंगा।

रामबृक्ष चौधरी



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!