दिल्ली में एक महीने के भीतर लगाए जाएंगे 44 नए ऑक्सीजन प्‍लांट- सीएम केजरीवाल

कोरोना के खिलाफ दिल्‍ली सरकार की जंग जारी है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार दोपहर एक बजे प्रेस को संबोधित किया । कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने और दिल्‍ली में ऑक्‍सीजन की हो रही कमी को लेकर सीएम केजरीवाल ने कई बड़े ऐलान किए । केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए बैंकॉक से 18 टैंकरों का आयात करेगी ।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, विभिन्न अस्पतालों में स्थापित करने के लिये फ्रांस से तुरंत प्रयोग में आने वाले 21 ऑक्सीजन संयंत्रों का आयात किया जाएगा । दिल्ली में एक महीने के भीतर 44 नए ऑक्सीजन प्‍लांट लगाए जाएंगे।

इससे पहले केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने राम लीला ग्राउंड में बन रहे कोविड केयर सेंटर का भी दौरा किया । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 10 मई तक 1,200 नए आईसीयू बिस्तर तैयार हो जाएंगे । उन्‍होंने कहा, ‘इस वेव में बहुत गंभीर मरीज आ रहे हैं, अभी पूरी दिल्ली में ICU बेड खत्म हो चुके हैं’।

केजरीवाल ने सभी मुख्यमंत्रियों और उद्योगपतियों को शुक्रिया
मैंने देश के सभी मुख्यमंत्रियों और उद्योगपतियों को मदद के लिए चिट्ठी लिखी थी । हमें सभी से पूरा सहयोग मिल रहा है । मैं सभी मुख्यमंत्रियों, उद्योगपतियों, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं का शुक्रिया अदा करता हूँ ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!