त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : कार्मिकों को दिया मतगणना प्रशिक्षण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

● रॉबर्ट्सगंज के नवीन मंडी परिसर में आयोजित हुआ प्रशिक्षण

● तीन पारियों में 485 कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज स्थित नवीन मंडी परिसर में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कार्मिकों को डीडीओ रामबाबू त्रिपाठी व बीएसए डॉ0 गोरखनाथ पटेल द्वारा मतगणना प्रशिक्षण दिया गया। कोविड प्रोटोकाल पालन के साथ कार्मिकों प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

जिला प्रशासन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों में अंतिम रूप देने में जुटा है। जिले में 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव के मतदान कराया जाएगा तथा 2 मई को मतगणना होना है। पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए मतदान कार्मिकों को पहले ही प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है। मतगणना कराने के लिए आज तीन पालियों में 485 कार्मिकों को मतगणना प्रशिक्षण दिया गया।

डीडीओ रामबाबू त्रिपाठी ने बताया कि “आज पंचायत चुनाव मतगणना प्रशिक्षण का कार्यक्रम नवीन मंडी में तीन पालियों में सम्पन्न हुई। सुबह 9 बजे से 11 बजे तक प्रथम चरण में पार्टी संख्या 1 से 162, द्वितीय पाली में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक 163 से 324 तक तथा तृतीय पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक संयम 325 से 485 बूथ संख्या में तैनात कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।”

इस दौरान डीडीओ रामबाबू त्रिपाठी ने बताया कि “मतदान के बाद मतपेटी में डाले गए, मतपत्र किस तरीके से खोले जाएंगे व गिने जाएंगे। इन सभी बिंदुओं को गंभीरता से लेते हुए महत्वपूर्ण चीजों को विस्तार पूर्वक बताया गया।”

वहीं बीएसए डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित कर्मियों को बताया कि “प्रशिक्षण द्वारा जो जानकारी दी जा रही है, उसमें किसी भी प्रकार से किसी को कोई दिक्कत या कोई समस्या उत्पन्न होती है तो तत्काल पीठासीन अधिकारी तथा उच्च अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!