चुर्क नगर पंचायत में वीकेंड लॉक डाउन का मतलब, दो दिनों की छुट्टी

अंशु खत्री/दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

चुर्क । बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने प्रदेश में वीकेंड लॉक डाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया। वीकेंड लॉक डाउन में आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी सेवाओं को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया । ताकि लोगों की आवाजाही बन्द रहेगी तो कोरोना की चेन को आसानी से तोड़ा जा सकेगा । साथ ही सरकार द्वारा शनिवार व रविवार को पूरे मार्केट व सभी स्थानों को सेनिटाइजेशन कराने का निर्णय लिया गया ।

मगर चुर्क नगर पंचायत क्षेत्र में पिछले दो बार से लग रहे वीकेंड लॉक डाउन में नगर पंचायत कर्मचारी खुद छुट्टी मना रहे । सरकार ने नगर पंचायतों को जो जिम्मेदारी दी है वह चुर्क में दो बार से नजर नहीं आ रहा । पूछने पर नगर पंचायत चुर्क घुर्मा के अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि हैंड मशीन द्वारा सेनीटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है बड़ी मशीन के खराब होने के कारण हैंड मशीन का प्रयोग किया जा रहा है छिड़काव छोटे मशीन से कराई जा रही है। लेकिन कहाँ करायी जा रही इस पर चूप्पी साध ली रहे ।

कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए सरकार अपनी तरफ से लगातार प्रयासरत है कि सूबे के हर व्यक्ति स्वस्थ रहे मगर जिस तरह से चुर्क नगर पंचायत में लापरवाही देखी जा रही है उससे सभासद भी खफा हैं। वे जनता के सामने जबाब नहीं दे पा रहे ।

वार्ड नंबर 7 के सभासद बच्चा लाल जायसवाल ने बताया कि एक तरफ सरकार बार-बार सभी नगर पंचायतों को कह रही है नगर व वार्डों को साफ सफाई
सेनीटाइजर व फागिंग मशीन द्वारा छिड़काव कराई जाए हमारे चुर्क नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी द्वारा कान में रूई डाल कर बैठे हैं

वार्ड नंबर 4 के सभासद पति ने बताया कि नगर पंचायत चुर्क घुर्मा के अधिशासी अधिकारी को कई बार हम लोग कह चुके हैं कि नगर के विभिन्न वार्डों में सेनीटाइजर का छिड़काव वह फागिंग मशीन से भी छिड़काव कराई जाए यह कह कर बात को टाल दिया जाता है कि मशीन में कोई प्रॉब्लम है कल से कराई जाएगी ।

बहरहाल चुर्क नगर पंचायत में वीकेंड लॉक डाउन का मतलब शायद दो दिनों की छूट्टी है । लेकिन जिस तरह से दो हफ्तों से लापरवाही चल रही यह कहीं प्रशासन के लिए भारी न पड़ जाय ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!