कोरोना कर्फ्यू का मिलाजुला असर, कहीं पसरा सन्नाटा तो कहीं दिखी लापरवाही

राजेश गुप्ता (जिला संवाददाता)

पीलीभीत । यूपी में बढ़ते कोरोना महामारी के कारण सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए वीकेंड लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है । यह कोरोना कर्फ्यू शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा । इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सारी सुविधाएं बन्द रहेंगी । सरकार ने इसके लिए बकायदे गाइडलाइंस भी जारी किया है । लेकिन जनपद पीलीभीत में वीकेंड लॉक डाउन का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है । कई जगहों पर सड़कें सन्नाटा है तो कई जगहों ओर लापरवाही देखने को मिल रही है । लॉकडाउन में भी प्राइवेट डग्गामार बसें नियमों को ताख ओर रखकर चल रही हैं । ऑटो में बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के बैठी हुई सवारिया लगातार कोरोना संक्रमण को बढ़ावा देने में सहायक हो रही हैं।

अब सवाल यह उठता है कि जब लोग इसी तरह लापरवाही करेंगे तो कीरोन के आंकड़े कहाँ कम होने वाले। जबकि सरकार से लेकर प्रशासन तक अपनी अपील में कह रहे हैं कि बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकले लेकिन न तो लोग मान रहे और न प्रशासन कड़ाई कर पा रहा ।

बहरहाल 56 घण्टे के कोरोना कर्फ्यू के बाद कोविड आंकड़ों में कितनी कमी आती है यह तो आगामी दिनों में पता चल सकेगा । लेकिन आप सुरक्षित हैं तभी परिवार व समाज सुरक्षित रह पायेगा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!