पीलीभीत में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, आज मिले 157 नए मरीज, 3 की मौत

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

● बीते 24 घंटे में मिले 157 नए मामले

● बीते 24 घंटे में 3 कोरोना संक्रमित की हुई मौत

● जिले में सक्रिय मरीजों का आँकड़ा हुआ 749

पीलीभीत । कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है,हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहा है। आज एक बार फिर एक सौ पचास से अधिक नए मरीजों की संख्या सात सौ के पार पहुंच गई। आज कुल 157 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले वहीं तीन की मौत हो गई। तेजी से बढ़ रही संक्रमितों की संख्या ने स्वास्थ्य महकमे को हिला कर रख दिया है। हर तरफ हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं पंचायत चुनाव आग में घी डालने का काम कर रहा है। स्थानीय लोगों में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो चुकी है और संक्रमण पर लगाम की सारी कवायद फेल साबित हो रही है।

एसीएमओ डॉ सी0एम0 चतुर्वेदी ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज दिखायी दी। आज नए मरीजों के मिलने का आकड़ा सात सौ के पार पहुंच गया। उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटे में कुल 157 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई थी।

एसीएमओ ने बताया कि जिले में एक्टिव केसों की संख्या जहां 749 हो गई है तो वहीं अब तक कुल मिले पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी 5144 हो गयी है।
जबकि अब तक 4300 को ठीक होने के बाद घर भेजा जा चुका है।
स्थानीय स्तर पर संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है। नियंत्रण को सारे प्रयास किए जा रहे है।अभी भी काफी संख्या में लोग बाजारों में बिना मास्क के नजर आ रहे है तो वहीं पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान तो सोशल डिस्टेंसिंग की जम कर धज्जियां उड़ रही है।

मौत की बात करें तो अब तक जिले में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 98 लोगों ने जान गवाई है । पीलीभीत में लगातार मौत का आंकड़ा भी बढ़ता नजर आ रहा है । लेकिन लोगों की लापरवाही भी बढ़ती जा रही है । सीएम योगी के निर्देश के बाद भी लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं । बाजारों में भीड़ लगातार देखी जा रही है । दुकानों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा । व्यापारी अपने दुकानदारी के चक्कर में किसी भी ग्राहकों को न मास्क के लिए टोक रहे हैं और न बारी बारी से खरीदारी करने को कह रहे हैं । पिछली बार की तरह इस बार सर्किल भी कहीं नहीं दिख रहा ।
उधर ग्रामीण इलाकों की बात करें तो चुनाव प्रचार भी चरम पर है । लोग जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दिए हैं । लेकिन यही ताकत जिंदगी बचाने में लगाएं तो बेहतर होगा । क्योंकि यदि जिंदगी है तभी चुनाव व पद है ।

जनपद न्यूज Live की अपील है कि आप सुरक्षित रह कर कार्य करें । अपने परिवार के बारे में अवश्य सोचें । मास्क पहनकर रहें। ‘जान है तो जहान है’ ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!