कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी, सीएमओ समेत 435 मिले कोरोना संक्रमित

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना की दूसरी लहर किस कदर अपना कहर बरपा रहा इसका अंदाजा हर रोज मिल रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ों से लगाया जा सकता है। शुक्रवार को एक बार फिर जिले में डरावने वाले आंकड़े आये। आज जिले में 435 नए मामले सामने आए। इन आंकड़ों में विकास खंड म्योरपुर में में सर्वाधिक 181 और राबर्ट्सगंज ब्लाक में 159 कोरोना मरीज पाए गए लेकिन आज की सूची न सिर्फ स्वास्थ्य विभाग को बल्कि जिला प्रशासन को परेशान कर सकती है क्योंकि जिले के सीएमओ यानी स्वास्थ्य विभाग के सबसे बड़े अधिकारी खुद कोरोना पॉजिटिव की सूची में शामिल हैं। इसके अलावा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 रामकुंवर व उनकी पत्नी भी पॉजिटिव हैं। डॉ0 रामकुंवर भी स्वास्थ्य विभाग में कोरोना से सम्बंधित महत्वपूर्ण पटल देख रहे हैं। हालांकि टीकाकरण कराने के बाद भी सीएमओ और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का आरटीपीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आया है।

इतने ज्यादा-ज्यादा आंकड़े मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी रोगियों का तत्काल उपचार शुरू कर दिया है।

यदि हम पिछ्ले 15 दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक कुल 3310 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं मौत की बात करें तो अब तक जिले में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 110 लोगों ने जान गवाई है। सोनभद्र में लगातार मौत का आंकड़ा भी बढ़ता नजर आ रहा है लेकिन लोगों की लापरवाही भी बढ़ती जा रही है। सीएम योगी के निर्देश के बाद भी लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं। बाजारों में भीड़ लगातार देखी जा रही है। दुकानों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा। व्यापारी अपने दुकानदारी के चक्कर में किसी भी ग्राहकों को न मास्क के लिए टोक रहे हैं और न बारी बारी से खरीदारी करने को कह रहे हैं। पिछली बार की तरह इस बार सर्किल भी कहीं नहीं दिख रहा।

उधर ग्रामीण इलाकों की बात करें तो चुनाव प्रचार भी चरम पर है। लोग जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दिए हैं लेकिन यहीं ताकत जिंदगी बचाने में लगाएं तो बेहतर होगा, क्योंकि यदि जिंदगी है तभी चुनाव व पद है।

जनपद का कोरोना मीटर

● कुल मामले- 9771

● कुल डिस्चार्ज- 6209

● कुल एक्टिव केस- 3019

● कुल मौत- 110

जनपद न्यूज Live अपने पाठक और जनपदवासियों से अपील करता है कि आप सुरक्षित रह कर कार्य करें। अपने परिवार के बारे में अवश्य सोचें। मास्क पहनकर रहें। ‘जान है तो जहान है’



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!