बंगाल चुनाव : छठे चरण के लिए मतदान जारी, 11:35 बजे तक 37.27 फीसदी हुआ मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए छठे चरण की वोटिंग चल रही है ।इस छठे चरण में उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की 9-9 व पूर्ब बर्द्धमान की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है । कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में चल रहे मतदान में इस चरण में 1.03 करोड़ से ज्यादा मतदाता 306 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे ।

पश्चिम बंगाल की राजनीति में कहा जाता है कि आपको अगर बंगाल की सत्ता में आना है तो उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में जीत हासिल करनी ही है। क्योंकि इन दो जिलों में कुल मिलाकर कुल 64 सीटें हैं । उत्तर 24 परगना में 33 और दक्षिण 24 परगना में 31 सीट हैं । छठे चरण में उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की 9-9 व पूर्ब बर्द्धमान की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है।

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में कांचरापाड़ा में अपना वोट डाला । मुकुल रॉय पहले टीएमसी में थे, अब बीजेपी के साथ हैं ।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में सुबह 11:35 बजे तक 37.27 फीसदी मतदान हुए हैं । इस चरण में 43 सीटों पर उत्तरी दिनाजपुर और नदिया जिला की 9-9 सीटों, उत्तर 24 परगना की 17 सीटों और पूर्वी बर्दवान की आठ सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!