कोरोना की दूसरी लहर की सुनामी जारी, बिते 24 घंटे में मिले 422 नए मामले, 6 की मौत

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जिला जज समेत तीन न्यायिक कर्मी भी निकले कोरोना संक्रमित

सोनभद्र । सोनांचल में कोरोना विकराल रूप धारण कर चुका है। हर रोज कोरोना केसों का नया रिकॉर्ड दर्ज हो रहा है। महामारी की रफ्तार जिस तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में एक बार फिर 4 सौ से अधिक 427 नए संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया है।

स्वास्थ्य महकमें की माने तो 20 अप्रैल तक आरटीपीसीआर व एंटीजन कीट के माध्यम से 427948 व्यक्तियों का सैंपल संग्रहित किया गया। अब तक प्राप्त रिपोर्ट में 9336 लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

सोनांचल में कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूट रही है। जिले के म्योरपुर विकास खण्ड की स्थिति सबसे खराब है जहाँ पिछले कई दिनों से 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। आज म्योरपुर में 173, चोपन में 79, रॉबर्ट्सगंज में 105, दुद्धी में 19, चतरा में 9, घोरावल में 21 तथा नगवाँ में 16 मामले सामने आए हैं।

हालांकि संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार ने कई तरह की पाबंदियों और साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने का एलान किया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ0 प्रेमनाथ ने कहा कि तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव को ले एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। मास्क पहनने व दो गज दूरी का अनुपालन को स्वास्थ्य संस्थानों में भी अनिवार्य कर दिया गया है। सभी जांच केंद्रों की सुविधा बढ़ा दी गई है। सबको सावधानी बरतने व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आवाजाही नहीं करने की सलाह दी जा रही है।

कोरोना मीटर

● कुल मामले- 9336

● कुल डिस्चार्ज- 5969

● कुल एक्टिव केस- 3258

● कुल मौत- 109



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!