दवाओं की कालाबाजरी करने वालों पर लगेगा रासुका : जिलाधिकारी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)


सोनभद्र । जिले मे कोरोना संक्रमितों के संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए कुछ जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी शुरू है। इसे गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम समेत अन्य अधिकारियों को जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों को गिरफ्तार कर रासुका समेत अन्य धाराओं में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। जिसके बाद जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को दवाओं की कालाबाजारी करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित करने तथा कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-11 की साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक मानी जा रही दवाओं की आपूर्ति पर विस्तार से चर्चा हुई। योगी सरकार ने गृह विभाग को सख्त निर्देश दिए है कि जो इन दवाईयों की कालाबाजारी करता हुआ पाया जाए, उसके खिलाफ रासुका और गैंगस्टर एक्ट जैसे एक्ट में कार्रवाई की जाए

बैठक में सीएम योगी ने पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में एक विशेष टीम गठित करके प्रदेश भर में छापामार कार्रवाई करने के निर्देश दिए है साथ ही सीएम योगी ने कहा, कि जीवनरक्षक दवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए आवश्यक है कि इसकी लगातार माॅनिटरिंग की जाए। जिससे बीच में कोई दवाईओं की कालाबजारी न कर सके। इसके अलावा राज्य सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रेमेडेसीवीर उत्पादनकर्ता कंपनियों और सभी ऑक्सीजन रीफिल केंद्रों पर जिम्मेदार अधिकारियों की तैनात किया जाए साथ ही अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि ऑक्सीजन का वितरण पारदर्शी ढंग से हो रहा है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!