अधिकारी बनकर ट्रकों से अवैध वसूली करने वाला गिरोह का भंडाफोड़, एक सख्स हिरासत में

मुमताज खान (संवाददाता)

कभी वन अधिकारी तो कभी खनिज अधिकारी बनकर ट्रकों की करते थे अवैध वसूली

सुकृत प्रधानमंत्री ने आपदा को अवसर में बदलने की बात क्या कही हर कोई उस दिशा में सोचने लगा। कुछ अच्छे काम करने में अपना दिमाग लगाए तो कुछ गलत कामों में लिप्त हो गए।

ऐसा ही मामला सोनभद्र के सुकृत क्षेत्र में सामने आया जहां 4-5 व्यक्ति गैंग बनाकर ट्रकों से अवैध वसूली करते थे। कभी वन अधिकारी तो कभी खनिज अधिकारी बनकर गिट्टी-बालू ले जा रही ट्रकों की चेकिंग कर अवैध वसूली करते थे।

सुकृत खनिज चौकी पर तैनात स्टाफ मुन्नू सिंह ने चौकी में तहरीर देकर बताया कि फोन से उसे सूचना मिली कि 4-5 की संख्या में कुछ व्यक्ति गैंग बनाकर सुकृत चहलवा टंकी के पास वाहनों को रोककर खनिज कर्मी बनकर अवैध वसूली कर रहे हैं । जिसके बाद जब वे मौके पर पहुंचे तो वहां से एक व्यक्ति देवेंद्र कुमार अवस्थी पुत्र आशुतोष अवस्थी निवासी रेलवे फाटक रावर्ट्सगंज को धर दबोचा गया जबकि बाकी 3-4 की संख्या में लोग भाग गए। पूछताछ में देवेंद्र अवस्थी ने सभी साथियों का नाम व पता बताया है।

कई महीनों से चल रही अवैध वसूली के खेल का आज आखिरकार भंडाफोड़ हो गया। इससे जहां ट्रक मालिकों ने राहत की सांस ली है वहीं वसूली को लेकर बदनाम हो रहा विभाग अब दोषियों को कड़ी कार्यवाही कराने में जुट गया है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!