पंचायत चुनाव : चारों पदों पर पहले दिन 13849 ने किया नामांकन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शनिवार को जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के 9208 सीटों के सापेक्ष पहले दिन 13849 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। ग्राम प्रधान पद पर 4554, ग्राम पंचायत सदस्य पद पर 5381, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर 3714 तथा जिला पंचायत सदस्य पद पर 200 नामांकन हुआ। रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू प्रभावी होने को लेकर शनिवार को नामांकन करने में उम्मीदवारों की खासी भीड़ रही। हालांकि कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान भी नामांकन और पर्चा बिक्री की कवायद निर्बाध चलेगी। ऐसे में रविवार को पर्चा खरीदने और नामांकन दाखिल करने का मौका मिलेगा।

नामांकन दाखिल होने के साथ चुनावी मैदान में सरगर्मी तेज हो गई है। हालांकि अभी नामांकन पत्रों की जांच और नामांकन वापसी की तिथि बीतने के बाद उम्मीदवारों के चेहरे और चुनावी मैदान की तस्वीर साफ होगी।

कोरोना महामारी से बचाव के इंतजाम अपनी निर्धारित सीमा में सीमित रहे। नामांकन स्थल की बैरीकेडिग के भीतर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी शारीरिक दूरी का पालन कराते दिखे। नामांकल स्थल पर जाने से पूर्व प्रत्याशियों और प्रस्तावकों का थर्मल स्कैनिंग किया जा रहा था तथा संदिग्धों का एंटीजन टेस्ट भी किया गया। वहीं 28 एंटीजन टेस्ट में से 5 लोग पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कम्प मच गया। वहीं गेट के बाहर सबकुछ बेकाबू रहा। उम्मीदवार और समर्थक कोरोना से बचाव के नियमों को तार-तार करते रहे। कलेक्ट्रेट व विकास खण्ड रॉबर्ट्सगंज पर वाहनों के काफिले दलों का झंडा लगाकर डेरा डाले रहे।

दलों की दिखी दस्तक

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए उम्मीदवारों के पीछे दलों की दस्तक दिखी। पार्टी से उम्मीदवार घोषित करने के बाद नामांकन के दौरान भी रहनुमाई करने दलों के पदाधिकारी भी पहुँचे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!