छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक कोरोना अस्पताल में आग लगने से 4 मरीज़ों की मौत, सीएम ने जताया दुःख, मुवावजे का एलान

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक कोरोना अस्पताल में आग लगने से 4 मरीज़ों की मौत हो गई, जिनमें से तीन कोरोना से संक्रमित थे । बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते अस्पताल में आग लगी । आग लगने के बाद आनन फानन में मरीज़ों को बाहर निकाला गया और उन्हें दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों की मौत आग के धुएं से दम घुटने की वजह से हुई है, जबकि एक मरीज़ की जलकर मौत हुई। अफरातफरी के बीच जो मरीज़ ऑक्सीजन पर थे, उन्हें बाहर निकाला गया और काफी देर तक गाड़ियों और एंबुलेंस में ऑक्सीजन दी गई । बाद में दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया ।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आग की इस दर्दनाक घटना के बाद मुआवज़े का एलान किया । इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को सीएम ने 4-4 लाख रुपये की मदद की घोषणा की। सीएम ने घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया ।

रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि आज शाम राजधानी अस्पताल में अचानक आग लगने की सूचना पर पुलिस दल और दमकल वाहनों को घटनास्थल रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है । पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजधानी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित 34 मरीज भर्ती थे । जिस वार्ड में आग लगी उस वार्ड में नौ मरीजों को रखा गया था। आग लगने के बाद अन्य मरीजों को वहां से निकाला गया ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!