जनपद में लगा 35 घण्टे का कोरोना कर्फ्यू

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

बरेली। जिलाधिकारी द्वारा कोविड -19 के संक्रमण पर नियंत्रण हेतु निर्गत दिशा – निर्देशों के अनुपालन में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु ( 35 घण्टे ) कोरोना कर्फ्यू के दौरान निम्नलिखित कतिपय प्रतिबन्ध लगाये जाने का निर्णय लिया गया है :- रविवार को कन्टीन्यूस प्रोसेस इण्डस्ट्री ( Continuous Process Industry ) को चलाने की अनुमति के साथ – साथ साप्ताहिक बन्दी होने वाले उद्योगों को छोड़कर कोविङ -19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए शेष उद्योगों विशेष रूप से फार्मास्यूटिकल, अन्य उद्यागों जैसे कि दवा , सेनेटाइजर बनाने वाले उद्योगों को चलाने की भी अनुमति होगी । कार्मिकों /श्रमिकों को तदनुसार आने – जाने की अनुमति होगी । शनिवार व रविवार को पूर्व निर्गत आदेशों के अनुरूप कोविड -19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए सभी शादी के समारोह में बन्द स्थानों में 50 व्यक्तियों के प्रतिबन्ध के साथ खुले स्थानों पर 100 व्यक्तियों के प्रतिबन्ध के साथ मास्क , सामाजिक दूरी और सेनेटाइजर के उपयोग एवं कोविड -19 प्रोटोकॉल के अनुसार अन्य सावधानियों के साथ अनुमति होगी । एन डी ए ( N.DA. ) की परीक्षा एवं अन्य निर्धारित परीक्षा हेतु कोविङ -19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुये परीक्षा की अनुमति होगी । परीक्षार्थियों और उम्मीदवारों का आई डी कार्ड पास के तौर पर मान्य होगा । कोविङ -19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराते हुए सार्वजनिक परिवहन को विशेष रूप से राज्य परिवहन की बसों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी । अन्तिम संस्कार के लिए अधिकतम 20 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति होगी । प्रेस प्रिन्ट / इलेक्ट्रानिक मीडिया को पास के आधार पर अनुमति होगी ।
कोरोना कफ के समय आवश्यक सेवाओं / पंचायत चुनाव / स्वास्थ्य सेवाओं / सफाई आदि से जुड़े हुए कर्मियों के अतिरिक्त अन्य किसी को आवगमन की अनुमति नहीं होगी । कोरोना कफ ‘ के समय जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु प्रतीक आवंटन आदि के दौरान किसी प्रत्याशी आदि को रोका न जाये , जिससे निर्वाचन प्रक्रिया में कोई बाधा उत्पन्न न हो । आदेश जारी किया जाता है।

अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन कोविड नियंत्रण हेतु निर्देश 17 अप्रैल 2021 के संदर्भ जिसके द्वारा 35 घण्टे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान कतिपय प्रतिबन्धों में छूट दी गयी है । उक्त शासनादेश के बिन्दु संख्या -6 में प्रेस / प्रिन्ट / इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को पास के आधार पर अनुमति होगी के स्थान पर प्रेस / प्रिन्ट / इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को उनके परिचय – पत्र के आधार पर अनुमति होगी ,



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!