रोडवेज बसों को सेनेटाइज कर रवाना कर रहे अधिकारी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

यात्रियों और चालकों व परिचालकों का किया जा रहा थर्मल स्कैनिंग

सोनभद्र । कोरोना के खतरे को देखते हुए सार्वजनिक परिवहन यानि यूपी रोडवेज में भी जागरूकता दिखाई दी। जानलेवा वायरस से बचाव के लिए एक ओर जहां प्रचार-प्रसार के लिए पोस्टर लगाए गए हैं। वहीं, रोडवेज बस स्टैंड एवं बसों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। यात्री भी मास्क लगाकर आते दिखाई दिए।

यात्रियों और कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए सेनेटाइज कर बसों को रवाना किया जा रहा है। यात्रियों को कर्मचारी जागरुक भी कर रहे हैं। कोरोना वायरस का बढ़ता दायरा चिंता का विषय बन रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों पर सभी अलर्ट हो गये हैं। अब रोडवेज बसों की सीटों और हैंडलों को सेनिटाइज्ड करने के बाद ही रवाना किया जा रहा है।

चार राज्यों को जोड़ने वाले जनपद सोनभद्र के रोडवेज बस अड्डे से रोजाना सैंकड़ों की तादाद में यात्री सफर करते हैं। यहां 72 बसों का 5 से 15 मिनट के अंतराल पर बसों का संचालन होता है। कोरोना वायरस को लेकर जिले में सरकारी व निजी विभाग अपने कर्मचारियों से लेकर उपभोक्ताओं को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरत रहा है। इसी क्रम में परिवहन विभाग की ओर से रोडवेज से आने-जाने यात्रियों के लिए बचाव के इंतजाम शुरू किए गए हैं। इससे बचाव के लिए यहां प्रचार-प्रसार शुरू कराया गया साथ ही यात्रियों का थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से कराया जा रहा है।

एआरएम ए0के0 सिंह ने बताया कि “रोडवेज बस अड्डे की सफाई के साथ ही यात्रियों का थर्मल स्कैनिंग करवाया जा रहा है। इसके अलावा यहां से बसों को भेजने से पहले सेनेटाइज किया जा रहा है। चालक-परिचालकों की सुरक्षा के लिए भी इंतजाम किए जा रहे हैं।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!