आज से फरीदपुर में नाइट कर्फ्यू लागू, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर तहसील में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने आज से नाइट कर्फ्यू जारी कर दिया है। जहां आज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 6 का इजाफा हुआ है वहीं लोगों की लापरवाही भी बढ़ती जा रही थी । तमाम प्रयास व अपील के बाद भी लोग बिना मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे थे। जिसकी वजह से आंकड़े लगातार बढ़ रहे थे । बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए पहले से ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि नाइट कर्फ्यू लगना तय है ।

नाइट कर्फ्यू की बात करें तो सरकार के आदेशों के अनुसार आज नगर क्षेत्र में रात्रि 8:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक का नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है। जिसका पालन कराने के लिए फरीदपुर पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों से अपने अपने प्रतिष्ठानों को रात्रि 8:00 बजे तक बंद कर देना की अपील की थी। जिसके बाद व्यापारियों ने लगभग 8:00 बजे अपने अपने प्रतिष्ठानों को बंद करना शुरू कर दिया था। आज से पुलिस ने कर्फ्यू का पालन कराने के लिए बार-बार लोगों से अपील की। इसके साथ ही नगर पालिका परिषद फरीदपुर द्वारा आज बनाए गए हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया और संक्रमित लोगों से अपने अपने घरों में रहकर महामारी से लड़ने की अपील की गयी।
पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकालते हुए अलाउंस कर नगर क्षेत्र के व्यापारियों को अवगत कराया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण नगर क्षेत्र में रात्रि कर्फ्यू लगाया जा रहा है सभी व्यापारी गण शाम 8:00 बजे तक अपने सभी प्रतिष्ठान सुबह 7:00 बजे तक प्रतिदिन हर हालत में बंद रखें यदि कोई भी व्यापारी नियम का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा उसके खिलाफ कोविड-19 गाइडलाइन के तहत कार्यवाही की जाएगी। सभी व्यापारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें मास्क का प्रयोग करें प्रतिष्ठानों पर आने वाले ग्राहकों को भी 2 गज की दूरी का पालन कराएं। बगैर मास्क लगाए हुए ग्राहक सामान लेने आए उसे हर गिज सामान ना दे।

पुलिस ने नाइट कर्फ्यू के पहले फुट मार्च भी निकाला था । इस दौरान पुलिस टीम ने जयपुर राजस्थान जाने वाली टूरिस्ट बस का औचक निरीक्षण किया और यात्रियों की मास्क की चेकिंग की । बस में ओवरलोड सवारियां पाए जाने पर उन्हें तत्काल बस से नीचे उतार दिया गया और चालक परिचालक को सख्त हिदायत दी की बस की सीटों के हिसाब से सवारियां बैठी होनी चाहिए और प्रत्येक सवारी मास्क लगाकर ही बैठाई जानी चाहिए यदि नियम का उल्लंघन करते पाया गया तो चालक परिचालक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
एक ओर जहां प्रदेश की राजधानी लखनऊ का हाल देख कर पैरों तले से जमीन खिसक जाती है



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!