कच्चे घर में लगी आग, गृहस्थी सहित हजारों का सामान जलकर खाक

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी। दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के निमियाडीह गांव के एक खपरैल के घर में आग लग जाने से गृहस्थी के लिए रखा सामान सहित घर जलकर खाक हो गया जिससे परिवार बेघर हो गया।शुक्रवार को दोपहर में आग लगने से आसपास के लोग शोर गुल करते हुए आग बुझाने लगे लेकिन धूप तेज होने तथा हवा चलने के कारण जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गया।
बताया जाता है कि आज शुक्रवार को दोपहर में अचानक घरों से धुंआ निकलता देख आवक रह गए और घर में आग लगने की शोर मचाने लगे तो शोर गुल सुन कर आसपास के लोग बाल्टी लोटा लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ें लेकिन तब आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया।वही उस समय बिजली भी कटी हुई थी जिससे आग बुझाने में और मशक्कत करनी पड़ी।लोगों का कहना है कि यदि बिजली रहती तो मोटर तथा समरसेबल आदि से आग बुझाने में मदद मिलती।
बता दें कि जलकर खाक हुई खपरैल के घर में मनजीत तथा अमोल का परिवार रहता था। मनजीत के 5 पुत्र एक ही में लगे घर में अलग अलग रहते थे जबकि अमोल का एक पुत्र उसी के बगल के एक घर में रहता था।आग लगने की घटना की सूचना तहसील प्रशासन तथा दुद्धी कोतवाली पुलिस को दे दी गई हैं।तहसील प्रशासन की तरफ से लेखपाल तथा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुचकर वस्तु स्थिति का जायजा लिया और लेखपाल ने आग लगने से नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेजने का आश्वासन पीड़ित जन को दिया।निवर्तमान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि तैयब अली ने बताया कि मनजीत तथा अमोल के परिवार के कच्चे घर में आग लग गई थी जिसे ग्रामीणों को मदद से आग बुझाई गई लेकिन जब तक आग पर काबू पाई जाती तब तक उसके घर में रखे सारे सामान जलकर खाक हो गया जिससे परिवार बेघर हो गया है।घटना की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल तथा थाने को दे दी गई हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!