चिकित्सालयों में ओपीडी सेवाएँ व आरोग्य मेला अग्रिम आदेश तक स्थगित

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । प्रदेश सहित सोनांचल में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो रहा है। पिछले 24 घंटे में सोनांचल में 446 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। यह जिले में अब तक एक दिन में आए कोरोना मामलों का नया रिकॉर्ड है। यहीं नहीं, कोरोना की बढ़ती रफ्तार से जिले में नित नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर जिलों के अस्पतालों में ओपीडी सेवा तथा प्रत्येक रविवार आयोजित होने वाले जन आरोग्य मेले को अग्रिम आदेश तक बंद करने का ऐलान किया है।

इसी क्रम में सोनभद्र के प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 बी0के0 अग्रवाल ने सभी अधीक्षकों तथा प्रभारी चिकित्साधिकारियों को पत्र लिखकर ओपीडी सेवाओं तथा जन आरोग्य मेले को अग्रिम आदेश तक स्थगित करने का आदेश जारी किया है।

उक्त आदेश में प्रभारी सीएमओ डॉ0 बी0के0 अग्रवाल ने कहा है कि “आकस्मिक सेवायें एवं प्रसुति सेवायें अबाध रूप से जारी रखी जायेगी। उक्त हेतु चिकित्सालय खुले रखे जायेगें। ओ0पी0डी0 सेवाओं के स्थान पर टेलीकन्सलटेशन की सेवा हर स्तर पर (हेल्थ वेलेनेस सेन्टर, प्रा0/सामु0स्वा0केन्द्र) बहाल रहेगी। टेलीकन्सलटेशन के लिये चिकित्सक एवं उनके मोबाइल नं0 का आमजन के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय। टेलीकन्सलटेशन के लिये प्रातः 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे का समय निर्धारित करते हुए इसका भी आमजन के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय। इसी क्रम में सीएमओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक स्तर पर टेलीकन्सलटेशन सेवा हेतु चिकित्सक एवं सी0एच0ओ0 का नाम तथा मोबाइल नं0 की सूचना मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय को तत्काल उपलब्ध कराया जाय तथा प्रतिदिन किए गये टेलीकन्सलटेशन की सूचना भी मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में सायंकाल 4:00 बजे तक आवश्यक रूप से प्रेषित किया जाय।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!