साप्ताहिक हॉट बाजारों में हो रहा कोरोना गाइडलाइन का खुला उल्लंघन

संजय केशरी (संवाददाता)

डाला । गावों में कोरोना को लेकर लोग फिर से लापरवाही बरतने लगे हैं। भले ही सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर भीड़-भाड़ नहीं लगाने, जुलूस, सभा आदि नहीं करने का निर्देश दिया है परंतु गावां हाट बाजर को देखकर ऐसा नहीं लगता कि लोगों में तनिक भी कोरोना का भय है। हाट बाजर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कपड़े की दुकान, सब्जी की दुकान व अन्य दुकानों में खरीदारी करने के दौरान लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का ही ख्याल रख रहे हैं। बाजारों में जिस प्रकार लॉकडाउन से पूर्व भीड़-भाड़ रहती थी उसी प्रकार भीड़ फिर से उमड़ने लगी है। गावों के साथ-साथ जिले में जहां कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं वहीं चोपन थाना अंतर्गत लगाने वाले हाट बाजार में कोटा, परासपानी, जवारीडाड़, गुरमुरा, विंढमगंज, रेणुकूट, दुद्धी, डाला,कोन, म्योरपुर, गढ़वा तक के सैकड़ों दुकानदार बाजार लगाने आते हैं, जो कोरोना के लिए सरकार के जारी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद भी लोग लापरवाह हो रहे हैं।

इस मामले में पुलिस-प्रशासन ने भी सख्ती बरतना बंद कर दिया है जिससे लोग गावों के बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे हैं और शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहे हैं।

ऐसे में जहाँ जिले में कोटना के प्रतिदिन दो सौ से अधिक मामले मिलने लगे हैं वहीं इसी प्रकार की लापरवाही बनी रही तो यह आँकड़े बढ़ते देर नहीं लगेगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!