ब्रेकिंग : प्रशासन के सारे प्रयास विफल, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1200 पार

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

24 घंटे में आए कोरोना के 290 नए केस

सोनभद्र । जिले में नाइट कर्फ्यू जारी है साथ ही पुलिस विभाग लगातार चेकिंग अभियान चलाकर मास्क न पहनने वालों से वसूली कर अपनी राजस्व बढ़ा रही हैं। बावजूद इसके जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज एक बार फिर जिले में कोरोना बम फूटा है। आज जो कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े मिले हैं, उसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता और भी बढ़ा दी है। जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या एक हजार पार कर गयी है। सक्रिय मरीजों में से 114 को इलाज के लिए L-2 अस्पताल लोढ़ी में भर्ती किया गया है। जबकि 336 को होम आइसोलेशन रहने की सलाह दी गई है। वहीं आज के आंकड़ों पर नजर डालें तो सबसे बड़ा आंकड़ा म्योरपुर ब्लाक का है, जहां अकेले 160 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उसके बाद रावर्सगंज ब्लाक में 72, चोपन 23, दुद्धी 20, घोरावल 13, चतरा व बभनी में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मिले।

तेजी से कोरोना संक्रमण के प्रसार होने के बावजूद लोगों की लापरवाही भी कम नहीं हो रही है। लोगों की बगैर मास्क के घर से बाहर निकलने की आदत नहीं छूट रही । हर दिन चेकिंग अभियान चलने के वावजूद लोग मास्क नहीं लगा रहे, बल्कि फाइन कर दे रहे। ऐसे में प्रशासन का यह प्लान भी फेल होता नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि अभी भी लगभग 2286 सैंपल का रिपोर्ट आना बाकी है। जिसका इंतजार स्वास्थ्य विभाग कर रहा है । हालांकि पूर्व से संक्रमित 18 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आने के आने के बाद उन्हें स्वस्थ घोषित किया गया।

स्वास्थ्य महकमें की माने तो 14 अप्रैल को आरटीपीसीआर व एंटीजन कीट के माध्यम से 2576 व्यक्तियों का सैंपल संग्रहित किया गया। अब तक प्राप्त रिपोर्ट में 290 लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

प्रभारी सीएमओ डॉ0 बी0के0 अग्रवाल ने कहा कि “तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव को ले एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। मास्क पहनने व दो गज दूरी का अनुपालन को स्वास्थ्य संस्थानों में भी अनिवार्य कर दिया गया है। सभी जांच केंद्रों की सुविधा बढ़ा दी गई है। सबको सावधानी बरतने व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आवाजाही नहीं करने की सलाह दी जा रही है।”

कोरोना मीटर

● कुल मामले- 6680

● कुल डिस्चार्ज- 5377

● कुल एक्टिव केस- 1219

● कुल मौत- 84

देखें स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूची



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!