जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग एवं व्यापार बन्धु की समीक्षा बैठक सम्पन्न

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में उद्योग एवं व्यापार बंधु की समीक्षा बैठक मंगलवार की देर शाम गांधी सभागार में संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने हेतु सभी के सहयोग व आम जनमानस को जागरूक करने के सम्बन्ध में बुलाई गई है, उन्होंने कहा कि सभी उद्योग बन्धु एवं व्यापारिक बन्धु अपने उद्योगिक इकाईयां में आने वाले ग्राहकों व कार्यरत कर्मचारियों को कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन करने के साथ साथ आप सभी लोगों आम जनमानस को जागरूक करने और प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण आम जनमानस से आप सभी लोग से अपील करें कि अनावश्यक रूप से भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर न जाये तथा घर से निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें और यदि कोई ग्राहक आपकी दुकान पर बिना मास्क के आता है तो उसे बिना मास्क के कोई सामाग्री न दी जाये तथा मास्क का प्रयोग करने हेतु जागरूक करें। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग सामाज के जागरूक व्यक्ति हैं आम जनमानस को कोरोना टीकाकरण के लिए भी प्रेरित करें और जो व्यक्ति 45 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है वह अपना टीकाकरण पास के स्वास्थ्य केन्द्र पर अवश्य करायें। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन करें और सभी लोग प्रतिदिन एक विशेष अभियान चलाकर लोगों को इस सम्बन्ध में जागरूक करें कि कोरोना के बचाव हेतु दो गज की दूर मास्क है जरूरी का अनुपालन करें। जिलाधिकारी द्वारा विगत माह की बैठक में दिये गये निर्देशो के अनुपालन व उद्योग/व्यपारिक बंधु द्वारा बताई गई समस्याओं के निस्तारण की समीक्षा की गई।
बैठक में उद्योग बन्धुओं द्वारा ललौरीखेड़ा में उद्योग हेतु आवंटित किये गये भूखण्डों पर कई वर्षों के उपरान्त भी कोई उद्योगिक इकाई स्थापित न किये जाने के कारण आंवटन निरस्त करने की मांग की गई, जिसका संज्ञान लेते हुये उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया गया कि नोटिस निर्गत किये जाने के उपरान्त आवंटन को निरस्त करते हुये इच्छुक लोगों को उद्योगिक इकाई स्थापित करने हेतु आंवटित किया जाये। उपायुक्त उद्योग को निर्देषित करते हुये कहा कि ऐसी औद्योगिक इकाईयों द्वारा आपं्रेटिस नही कराया गया है, उसी सूची उपलब्ध कराई जाये, ऐसे उद्योगों के प्रति नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। बैठक में डी0डी0एम0 नाबार्ड द्वारा उद्योग बन्धुओं को जनपद में कृषि उत्पादों से सम्बन्धित इकाई स्थापित करने के सम्बन्ध में भारत सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजना के सम्बन्ध में जानकारी दी गई, साथ ही साथ सब्जियों/फलों की प्रोसेंसिग यूनिट लगाने के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की गई। बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना की प्रगति की समीक्षा की गई।
बैठक में, ज्वाइंड मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल, उपायुक्त उद्योग, वाणिज्य कर अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, उद्योग बंधु के पदाधिकारी व व्यापारीगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!