जल्द ही समूह की महिलाओं के उत्पाद लंदन के बाजारों में मचाएंगे धूम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

● लंदन से सोनभद्र आयी चेतना दे देखा समूह की महिलाओं के उत्पाद

● चेतना ने समूह को भारी आर्डर का दिया आश्वासन

सोनभद्र । आज लंदन से सोनभद्र दौरे पर आयी चेतना ने जनपद में आजीविका मिशन के कार्यों को बारीकी से देखा। उन्होंने स्वयं सहायता समूह के द्वारा किए जा रहे रोजगार परख गतिविधियों के बारे में स्वयं कार्यस्थल पर जाकर के समूह की महिलाओं से मिलकर के जानकारी प्राप्त किया।

इस दौरान चेतना सर्वप्रथम सोन बाजार में गई जहां पर आप ने समूह द्वारा बनाए गए उत्पादों को देखा एवं उत्पादों की सराहना की। उसके बाद पटवध में उन्होंने बांस से बने उत्पादों को देखा तत्पश्चात बिल्ली मारकुंडी गांव में जाकर के संकुल संघ के सदस्यों से मुलाकात की एवं उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त किया साथ ही साथ उनके द्वारा बनाए जा रहे उत्पादों को भी देखा।

इस दौरान चेतना ने समूह के सभी सदस्यों को आश्वस्त किया गया आपके द्वारा बनाए गए सभी सामग्रियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मार्केटिंग हेतु सहयोग करेंगे, उत्पादों को बनाने के लिए जल्द ही ऑर्डर देने की बात कही एवं साथी साथ लंदन इसके बिक्री के लिए उन्होंने रास्ता प्रशस्त किया।

चेतना ने कहा कि “वो बांस के बने हुए कप, समूह द्वारा बनाए गए गुलाल, मास्क आदि वस्तुओं का क्रय कर के सैंपल के तौर पर ले कर के लंदन जाएंगी जहां पहुंचने के पश्चात वो भारी मात्रा में समूह के सदस्यों को उत्पाद की आपूर्ति हेतु आर्डर देंगी।”

इस दौरान डिस्ट्रिक्ट मैनेजर एम0जे0 रवि, पुनीत, ब्लॉक मैनेजर रोहित मिश्रा, सुबाष, प्रवीण समेत समूह की महिलाएं मौजूद रही।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!