महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण ने ली विधायक की जान

महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण ने एक और विधायक की जान ले ली। कांग्रेस के विधायक रावसाहेब अंतपुरकर का कोरोना की वजह से शुक्रवार रात निधन हो गया । अंतपुरकर नांदेड़ जिले की देगलूर विधानसभा सीट से विधायक थे । 64 साल के अंतपुरकर कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थी । शुक्रवार रात उनकी तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 मार्च को रावसाहेब अंतपुरकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था । बताया जा रहा है कि कोरोना ने उनके फेफड़े और किडनी पर भी बुरा असर डाला था । उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया था । लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका ।

रावसाहेब अंतपुरकर ने औरंगाबाद के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था । उन्होंने महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के विजिलांस डिपार्टमेंट भी काम किया था. हालांकि, बाद में उन्होंने जॉब छोड़ दी और राजनीति में आ गए। 2009 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने पहली बार देगलूर सीट से चुनाव लड़ा और जीता । उन्होंने 2014 का चुनाव भी लड़ा, लेकिन शिवसेना के सुभाष पिराजीराव से 8,648 वोटों से हार गए । 2019 में वो तीसरी बार यहां से फिर खड़े हुए और शिवसेना के सुभाष पिराजीराव को 22 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया ।

कोरोना से जान गंवाने वाले रावसाहेब अंतपुरकर महाराष्ट्र के दूसरे विधायक हैं । उनसे पहले पांढरपुर से एनसीपी विधायक भारत भाल्के की मौत भी कोरोना की वजह से हो गई थी । पांढरपुर पर 17 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!