दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड, एक दिन में आये 8,521 नए मामले

दिल्ली में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है । शुक्रवार को एक बार फिर से कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले ।
शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 8,521 नए मामले सामने आए हैं । गुरुवार को भी 7 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए थे । दिल्ली में इस साल यह अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है । पिछले 24 घंटे में कोरोना से 39 लोगों की मौत भी हुई है ।अगर एक्टिव केस की बात करें तो इस समय दिल्ली में 26, 631 केस एक्टिव केस के हैं ।

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 109398 टेस्ट कराए गए हैं, जो एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा जांच कराने का रिकॉर्ड है. बीते 24 घंटे में 5, 032 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 26, 631 हो गया है और कोरोना से 11196 लोगों की मौत हुई है ।

कोरोना पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार ने कई कदम उठाए हैं । खासकर माइक्रो कंटेनमेंट जोन पॉलिसी पर विशेष जोर दिया जा रहा है । इस समय दिल्ली में 4 हजार से भी ज्यादा कंटनमेंट जोन बनाए गए हैं । दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक होम आइसोलेशन में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है । अब तक कोरोना के समग्र संक्रमित मामलों की संख्या 7, 06, 526 हो गई है । वहीं रिकवर्ड/डिस्चार्ज/माइग्रेट होने वालों का आंकड़ा 6, 68, 699 हो गया है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!