इलाहाबाद यूनिवर्सिटी 21 अप्रैल तक बंद, कैम्पस सील

प्रयागराज । कोरोना के बढ़ते हुए प्रसार और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कई शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के कोरोनाग्रस्त होने के मामलों को देखते हुए दिनांक 9 अप्रैल 2021 को 3:00 बजे कुलपति प्रो संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक आपात बैठक बुलाई गई। ऑनलाइन सम्पन्न हुई इस मीटिंग में सारे संकाय अध्यक्ष, परीक्षा नियंत्रक और कुलसचिव ने सहभागिता की । इस मीटिंग के पश्चात विश्वविद्यालय प्रशासन ने निम्नलिखित निर्णय लिए :-

1. इलाहाबाद विश्वविद्यालय और उसके समस्त संघटक कॉलेज 21 अप्रैल 2021 तक पूरी तरह से बंद रहेंगे । 21 अप्रैल 2021 के पश्चात स्थिति को देखते हुए आगे के लिए निर्णय लिया जाएगा ।

2. इलाहाबाद विश्वविद्यालय और उससे जुड़े महाविद्यालयों की समस्त परीक्षाएं जो कि ऑनलाइन मोड़ में हो रही थी उन्हें भी फिलहाल टाल दिया गया है । 21 अप्रैल 2021 तक कोई परीक्षा नहीं होगी । परीक्षा नियंत्रक कार्यालय द्वारा परीक्षाओं की अगली तिथि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर साझा की जाएगी ।

3. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षकों को यह निर्देश दिया जाता है वे कि ऑनलाइन मोड में अपने अपने घरों से कक्षाएं लेते रहें ।

4. इलाहाबाद विश्वविद्यालय पूर्ण रूप से बंद किया जा रहा है तथा सारी कक्षाएं ऑनलाइन मोड़ में होंगी अतः हॉस्टल में रह रहे छात्रों को निर्देश दिया जाता है कि वे तत्काल अपने घर जाने का प्रबंध करेंगे । छात्रावास में रहने वाले किसी छात्र को अगर कोरोना होता है तो विश्वविद्यालय प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी ।

5. इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़े हुए सारे प्रशासनिक कार्य वर्क फ्रॉम होम मोड में ऑनलाइन विधि द्वारा संचालित किए जाएंगे ।

6. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारियों को यह निर्देश दिया जाता है कि वे जल्द ही अपना टीकाकरण करवाएं और कुलसचिव कार्यालय को अपने टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिए गए ईमेल registrarau.uoa@gmail.com पर प्रेषित करें

7.इलाहाबाद विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारियों को निर्देश दिया जाता है कि वे अपने अपने घर पर रहें और भारत सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!