बढ़ते कोरोना संकट पर पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम के साथ करेंगे बैठक

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार और कई राज्यों में इस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए लगाए गए नाइट कर्फ्यू के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम साढे छह बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं । ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बैठक के दौरान देश में कोविड-19 संकट और वैक्सीनेशन को लेकर सभी राज्यों के सीएम के साथ चर्चा करेंगे । दो दिन पहले ही पीएम मोदी ने कोरोना रिव्यू मीटिंग की थी, जिसमें पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोरोना रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं ।

पीएम मोदी की राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ ऐसे वक्त पर बैठक होने जा रही है जब कोरोना के एक दिन में सवा लाख से ज्यादा रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। पिछले शुक्रवार को कैबिनेट सचिव, राजीव गौबा के साथ हुई बैठक में, 11 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को उनके बढ़ते दैनिक मामले और रोजाना हो रही मौतों के कारण महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा को गंभीर चिंता वाले राज्य के रूप में वर्गीकृत किया गया ।

वहीं, राजधानी दिल्ली के एम्स में आज से चार हफ्तों के लिए रूटीन वॉक इन ओपीडी बंद की जा रही हैं । हालांकि ऑनलाइन या पुराने अपॉइंटमेंट वाले मरीज ओपीडी में दिखा सकेंगे । ये फैसला बढ़ते कोरोना के मामलों और ओपीडी में बढ़ते मरीजों के कारण लिया गया है । अब हर दिन अधिकतम 50 मरीज दिखा सकेंगे । पिछले साल भी कोरोना केस बढ़ने पर एम्स प्रशासन ये फैसला लिया था और ओपीडी सर्विस कई दिनों तक बंद थी ।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना से हालात हर दिन गंभीर होते जा रहे हैं । खासकर कुछ राज्यों में जहां हर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं । पिछले 24 घंटो में सामने आए मामलों में 81% और 24 घंटो में कोरोना से हुई मौतों में से 84% आठ राज्यों में हैं । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में 12 ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना के मामले तेज़ी बढ़ रहे हैं और संक्रमण से लोगों की जान जा रही है । ये राज्य महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और केरल हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!