कोरोना को लेकर जिलाधिकारी ने दिया सख्त आदेश

अबुलकैश (डब्बल)

चन्दौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने जिला चिकित्सालय के इंटीग्रेटेड कोविड कमाण्ड सेंटर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत बैठक हुई। बैठक के दौरान कोविड के रोकथाम पर प्रभारी कार्यवाही के लिए जिलाधिकारी ने सभी अपर चिकित्साधिकारी एवं उप मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को एक एक सीएचसी का नोडल नामित किये जाने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये। कहा कि महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए चिकित्सकीय सुविधा को पहले से भी ज्यादा सक्रिय रखना होगा। जनपद में सभी कोविड फैसिलिटी सेन्टर्स सहित अन्य कोविड मरीजों के रहने वाले सभी स्थलों पर साफ-सफाई व्यवस्था के साथ ड्यूटी पर चिकित्सक उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा धिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीजों से प्रतिदिन दो बार बातचीत कर स्वास्थ्य से संबंधित सभी जानकारी रजिस्टर में दर्ज किया जाय। इसके साथ कोविड मरीजों के पास पल्स आक्सी मीटर अवश्य होने चाहिये। इसके अलावा कोविड मरीजों के घर पर अलग से शौचालय, रूम इत्यादि सुविधा मानक के अनुसार उपलब्ध रहे।
बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य प्रभारी चिकित्सक उपस्थित थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!