पंचायत चुनाव : दुद्धी में विभिन्न पदों के कुल 26 फॉर्म बिके

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आज बुधवार पहले दिन दुद्धी ब्लॉक मुख्यालय पर नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गयी है।विभिन्न पदों हेतु आज प्रथम दिन ही 26 नामांकन पत्र बिक्री किए गए हैं

एडीओ पंचायत रविदत्त मिश्रा ने बताया कि वार्ड सदस्य हेतु आज 5 नामांकन फार्म की बिक्री हुई।जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य पद हेतु 3 नामांकन फार्म की बिक्री की गई है।वही प्रधान पद हेतु कुल 18 नामंकन पत्रों की बिक्री हुई।

उन्होंने बताया कि वार्ड सदस्य पद के लिए आरक्षित वर्ग के लिए 75 रुपये वही अनारक्षित वर्ग के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित है।क्षेत्र पंचायत सदस्य हेतु अनारक्षित वर्ग के लिए 300 व आरक्षित वर्ग के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित है वहीं प्रधान पद हेतु अनारक्षित वर्ग के लिए 300 रुपये व आरक्षित वर्ग के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित है।उन्होंने बताया कि प्रतिदिन सुबह 8 बजे से सायं 5 बजे तक नामांकन पत्रों की बिक्री ब्लॉक सभागार में कई जाएगी जिसके लिए अलग अलग पदों के लिए 3 खिड़की बनाये गए हैं।

बता दें कि 17 व 18 अप्रैल को विभिन्न उम्मीदवारों का नामांकन पत्रों का दाखिला लिया जायेगा। 19 व 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी । 21 अप्रैल को नामांकन वापस लिए जाएंगे ।उसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 29 अप्रैल को मतदान होगा ।2 मई को प्रातः आठ बजे से मतगणना होगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!