सोनभद्र में कोविड आंकड़ों के साथ बढ़ रही स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, न मास्क है न कोविड इंजेक्शन

पी0 के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

◆ कोन में नहीं लग रहा कोवैक्सिन का इंजेक्शन

– मार्केट में लोगों की लापरवाही बढ़ी, बिना मास्क के निकल रहे लोग

कोन । कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से वापस आ गया है । यूपी के कई जिलों में अचानक आंकड़ों में इजाफा हुआ तो वहां प्रशासन कार्यवाही तक करना शुरू कर दिया । लेकिन सोनभद्र में स्वास्थ्य विभाग खुद कितना बड़ा लापरवाह बना हुआ है उसकी तस्वीर आप खुद देख सकते हैं । यह लापरवाही तब देखने को मिली जब आज जिले में कोरोना के आंकड़े 24 हैं । यानी किस तरह से सोनभद्र में भी डराने वाले आंकड़े मिलने शुरू हो गए। लेकिन आप इन तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते हैं कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कैसे बिना मास्क के बैठे टीकाकरण कर रहे हैं ।

मजे की बात यह है कि यह सब तक हो रहा था जब ओबरा सीओ भाष्कर वर्मा के साथ प्रभारी निरीक्षक विनोद सिंह समेत अन्य स्टाफ कोरोना की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे थे । इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्र पर कोवीशील्ड का इंजेक्शन ही उपलब्ध था, कोबैक्सीन के लिए जिला पर जाकर लगवाने की बात कही गयी । इसके अलावा लापरवाही को लेकर बताया जा रहा कि क्षेत्राधिकारी समेत अन्य लोगों को वैक्सीन लगाकर तुरंत छोड़ दिया गया जबकि ड्राई रन में वैक्सीन लगवाने के बाद आधे घंटे डाक्टर की निगरानी में बैठने की बात बताई गयी थी।

आपको बतादें कि हाल ही में समाधान दिवस में कोन थाने पर पहुंचे जिलाधिकारी से लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर के तैनाती की मांग की थी, जिसपर जिलाधिकारी ने खुद माना था कि कोन में डॉक्टर की तैनाती होनी चाहिए । लेकिन अब तक न होने पर एक बार फिर लोगों ने डॉक्टर की तैनाती की मांग करते हुए दोनों कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है।

आपको बतादें कि सोनभद्र पहले भी काफी संवेदनशील जिला माना जाता था लेकिन प्रशानिक सूझबूझ व लोगों की सक्रियता से पिछले साल कोविड जिले में ज्यादा पांव नहीं पसार सका । जबकि यह जिला चार राज्यों से घिरा है । लेकिन इस बार हर जगह बाजारों में जिस तरह से लापरवाही देखने को मिला रहा उसी का नतीजा है कि आज कोरोना विस्फोट में 24 नए केस सामने आए हैं ।

कोरोना को देखते हुए सरकार ने नए गाइडलाइंस भी जारी की है लेकिन प्रशासन की उदासीनता व जागरूकता की कमी की वजह से लोग एक बार फिर लापरवाह हो गए हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!