कनहर परियोजना के कार्यदायी संस्था में बिजली बिल बकाये को लेकर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, ऑफिस सहित पम्प सीज

जनपद न्यूज ब्यूरो

० लगभग 50 लाख का चल रहा था बिजली बकाया

० तहसील ने जारी किया था आरसी

० राजस्व विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही से हड़कम्प

० कार्यदायी संस्था के अधिकारियों का मोबाइल बन्द

दुद्धी । पुराने वित्तीय वर्ष का बुधवार को आखिरी दिन था । हर सरकारी विभाग कल अपनी क्लोजिंग करने में व्यस्त दिखा । सरकारी विभागों में सबसे ज्यादा बिजली व राजस्व विभाग दिखा । बड़े देनदारियों की वजह से विभाग के अधिकारी से लेकर कर्मचारी पूरे दिन हलकान नजर आए ।

बुधवार को दुद्धी तहसील के अधिकारी पूरे टाइम इंतजार करने के बाद भी जब कनहर परियोजना की कार्यदायी संस्था बिजली विभाग द्वारा जारी आरसी का भुगतान जमा करने नहीं पहुंची तो राजस्व विभाग के कर्मचारी स्थानीय फोर्स के साथ खुद कनहर सिंचाई परियोजना जा धमके । राजस्व टीम के पहुंचते ही निर्माण कम्पनी में हड़कम्प मच गया । राजस्व विभाग की टीम ने पहले कम्पनी के सभी कर्मचारियों को आफिस से बाहर निकाला और कार्यालय को सील कर दिया । इसके बाद टीम ने छः ट्रक मोटर वाहन, दो कंपनी के डीजल पंप को भी सील कर दिया। प्रशासन की इस कार्यवाही से सारे वाहन जहां के तहां खड़े हो गए ।

उपजिलाधिकारी रमेश कुमार आदेश के क्रम में राजस्व टीम द्वारा यह कार्यवाही की गई है । बताया जा रहा है कि यूपी सरकार की महत्वपूर्ण परियोजनाओं में शामिल कनहर परियोजना की कार्यदायी संस्था के ऊपर बिजली विभाग का लगभग 50 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया चल रहा है । जिसे जमा न करने के एवज में बिजली विभाग ने वसूली के लिए एसडीएम को भेजा था ।

प्रशासन द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही से कम्पनी में सन्नाटा पसर गया । कम्पनी के अधिकारी फोन तक बन्द कर दिए । जिससे उनका पक्ष नहीं लिया जा सका ।
प्रशासन द्वारा की गई इतनी बड़ी कार्यवाही को लेकर बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी लापरवाही कार्यदायी कंपनी द्वारा किन कारणों से की गई यह चर्चा आम जनों में होने लगी है ।

सुभाष चंद यादव, अधीक्षण अभियंता ने बताया कि विद्युत बिल बकाया था और कंपनी के द्वारा बिल का भुगतान नहीं किए जाने की स्थिति में आरसी जारी कर राजस्व विभाग को दिया गया था जिसके क्रम में तहसील प्रशासन द्वारा कार्यालय परिसर को सीज किया गया है ।

कार्यवाही करने वाली टीम में संग्रह अनुसेवक शेष कांत मिश्रा, संग्रह अमीन सर्किल दल श्रृंगार मिश्रा, कन्नी लाल गुप्ता, रविंद्र कुमार, रामप्रवेश, सियाराम तिवारी, अमवार चौकी से मय पुलिसकर्मी, दुद्धी तहसील से दो गार्ड शामिल रहे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!