पंचायती चुनाव में नशाखोरी पर रखेंगे पैनी नजर : सौरभ कान्त पति तिवारी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

मड़रा गांव में युवाओं को दिलाई गई नशामुक्ति की शपथ

● मतदाताओं को किया गया जागरूक

सोनभद्र । प्रदेश सरकार द्वारा संचालित संगठन युवक मंगल दल एंव युवा सामाजिक संगठन युवा भारत के संयुक्त तत्वावधान में राबर्ट्सगंज ब्लॉक के मड़रा गांव में पंचायत इकाई के अध्यक्ष सन्त पति मिश्रा के नेतृत्व में बढ़ती नशाखोरी को रोकने के लिए नशामुक्ति अभियान चलाया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुए युवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव उत्तर प्रदेश सरकार के यूथ आइकॉन सौरभ कान्त पति तिवारी ने कहा कि इस समय पंचायती चुनाव का दौर चल रहा है, ऐसे में हम सभी को सजग रहने की जरूरत है। भ्रष्ट और चरित्रहीन लोग वोट की खरीद फरोख्त करने का प्रयास करेंगे जिसे हमे रोकना होगा। लोग वोटरों को दारू और पैसे का प्रलोभन देकर वोट खरीदने का प्रयास करेंगे। इसलिए हम गांव-गांव जाकर युवाओं सहित ग्रामीणों को भी नशामुक्ति की शपथ दिला रहे है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी एंव पुलिस अधीक्षक पूरे जनपद में निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ रहे। ऐसे में हमारा संगठन जिला प्रशासन की हर तरह से सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो लोग किसी भी प्रकार से पंचायती चुनाव को बाधित करने का प्रयास करेंगे या फिर दारू, मुर्गा, पैसा आदि बांटकर मत को खरीदने का प्रयास करेंगे। उनकी वीडियो बनाकर तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराया जाएगा। सौरभ कांत पति तिवारी ने बताया कि घर-घर जाकर मतदाताओं को जागरूक कर अपने मत का सही प्रयोग करने की अपील की जाएगी साथ ही नशाखोरी को रोकने के लिए ग्रामीणों को नशामुक्ति की शपथ भी दिलाई जाएगी।

वहीं युवक मंगल दल के राबर्ट्सगंज ब्लॉक अध्यक्ष ओम प्रकाश पटेल एंव महामंत्री रमेश यादव ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे संगठन द्वारा हर चुनाव में चुनाव आयोग के मंशानुरुप मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गांव-गांव जाकर मतदाताओं को अपने मत का सही प्रयोग करके लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया जाता है।उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही मतदाताओं को विभिन्न प्रकार का प्रलोभन दिया जाता है, जिससे स्वच्छ व ईमानदार छवि के जनप्रतिनिध का चयन नही हो पाता और गांव का विकास पांच वर्षों के लिए बाधित हो जाता है।

युवाओं की टोली ने घर-घर जाकर नारों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया और नशे से दूर रहने की अपील की।

उक्त अवसर पर इमरान अंसारी, परमेश्वर मिश्रा, राम जन्म यादव, प्रदीप, अनिल मौर्या, शमशाद अली, सुदर्शन, अनूप यादव, नसीम अली, चंद्रजीत, सुजीत मौर्या, रामजग आदि लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!